समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Sonia Gandhi आज ED दफ्तर में पेश होंगी, National Herald मामले में होगी पूछताछ, दिल्ली में ट्रैफिक Alert जारी

sonia gandhi ed office national herald

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ करेगी. जांच एजेंसी ईडी (ED) की ओर से की जाने वाली इस पूछताछ के विरोध में कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन करेगी. दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर भी कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्र होंगे. इससे पहले कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार रात पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर अहम बैठक करके गुरुवार के लिए रणनीति पर चर्चा की. इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भारतीय युवा कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कई कार्यकर्ता भी दिल्ली पहुंचे हैं.

दिल्ली के अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर गुरुवार सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ता एकत्र होने लगे हैं. आज सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से ईडी की पूछताछ के विरोध में ये कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे. ईडी ने सोनिया गांधी को 23 जून के लिए दूसरा समन जारी किया था, लेकिन वह उस तारीख पर पेश नहीं हो सकी थीं. क्योंकि वह कोविड​ 19 और फेफड़ों में संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों के परामर्श पर घर पर थीं.

8 जून के बाद 23 जून को जारी हुआ था समन

8 जून को भी कांग्रेस अध्यक्ष को ईडी ने पेशी के लिए नोटिस जारी था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण उन्हें 23 जून के लिए दोबारा समन जारी किया गया था. ईडी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी नेशनल हेराल्ड केस में पांच दिनों तक कई सेशन में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. यह जांच कांग्रेस की ओर से प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है.

इसे भी पढें: Jharkhand: ढाई वर्ष में लाखों श्रमिकों की हुई सुरक्षित घर वापसी, श्रमिकों के 2 करोड़ रुपये बकाये का भुगतान

Related posts

World Photograph Day: एक फोटो और ‘पुलित्जर विजेता’ केविन कार्टर ने कर ली आत्महत्या

Pramod Kumar

Money Laundering Act: ED पर ‘सुप्रीम’ फैसला, गिरफ्तारी, तलाशी और समन समेत ED के सभी अधिकार बरकरार

Manoj Singh

जनमुद्दों पर आंदोलन तेज करने के आह्वान के साथ माकपा का राज्य सम्मेलन संपन्न, प्रकाश विप्लव बने राज्य सचिव 

Manoj Singh