समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक, सीएम हेमंत भी आमंत्रित, बनेगी भाजपा को हराने की रणनीति

सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक, सीएम हेमंत भी आमंत्रित

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 20 अगस्त को विपक्षी दलों की एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक के लिए सोनिया गांधी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी न्योता भेजा है। अगले साल उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं, और 2024 में लोकसभा चुनाव। लिहाजा सोनिया गांधी चाहती हैं कि कांग्रेस के नेतृत्व में एक सशक्त विपक्ष खड़ा हो जो भाजपा को चुनौती दे सके। लिहाजा सोनिया गांधी की तरफ से बुलाई गयी यह बैठक विपक्षी एकजुटता को बनाये रखने के लिए काफी अहम मानी जा रही है। इस बैठक में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल होंगे। बैठक वर्चुअल तरीके से होगी। बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी।

दिल्ली जा सकते हैं हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम के साथ झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं। इस नाते कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हेमंत सोरेन को भी बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया है। झामुमो सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी के न्यौते पर सीएम हेमंत सोरेन बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली जा सकते है।

हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री झारखंड

 

विपक्ष को कमजोर नहीं होने देने के लिए सभी विपक्षी नेताओं को साथ आकर आवाज उठानी चाहिए।

2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने का होगा प्रयास

सोनिया गांधी की नजर अगले साल के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ 2024 लोकसभा चुनाव पर भी है, लिहाजा विपक्षी दलों का मन टटोलने और उन्हें एकजुट करने के उद्देश्य से उन्होंने यह बैठक आहूत की है। 2024 लोकसभा चुनाव में भले ही अभी काफी समय शेष है, लेकिन सोनिया गांधी को लगता है कि विपक्षी पार्टियां को एकजुट करने का प्रयास अभी से शुरू कर देना चाहिए। यह तय है कि मीटिंग में भाजपा के खिलाफ रणनीति पर ही चर्चा होगी। बीजेपी सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए बुलाई गयी बैठक में रणनीति शायद एक बार में न बने, इसलिए विपक्षी पार्टियों की बैठकों का दौर आगे भी चलता रहेगा।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने की मांग : बंद हों राहुल गांधी के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट

Related posts

India ने Ladakh में बनाई दुनिया की सबसे ऊंची सड़क, LAC के है बेहद नजदीक

Nidhi Sinha

उपेन्द्र कुशवाहा से मिले ललन सिंह, बोले-2010 वाला प्रदर्शन दोहराएंगे

Manoj Singh

जानिए कौन हैं पंजाब में सियासी भूचाल लाने वाली Captain की पाकिस्तानी महिला मित्र Aroosa Alam, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.