समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Communal Clashes in Jodhpur: ईद से पहले झड़प के बाद जोधपुर में हालात ‘संवेदनशील’, इंटरनेट सेवा सस्पेंड

Jodhpur

Communal Clashes in Jodhpur:   ईद से पहले राजस्थान के जोधपुर से पथराव की घटना सामने आई है. पथराव की इस घटना के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा सस्पेंड कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक जोधपुर में सोमवार शाम ईद से पहले जालौरी गेट इलाके में झंडा फहराने को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. जिसके बाद जोधपुर में इंटरनेट बंद कर दिया गया है और पुलिस सुरक्षा में ईद की नमाज अदा की गई.

दोनों समुदायों द्वारा धार्मिक झंडे लगाए गए
जोधपुर में तीन दिवसीय परशुराम जयंती उत्सव भी चल रहा है और दोनों समुदायों द्वारा धार्मिक झंडे लगाए गए. जिस वजह से ये विवाद संघर्ष में बदल गया. ये मामला इतना बढ़ा कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिसकर्मियों को बल प्रयोग करना पड़ा. स्थानीय इलाके में पुलिस चौकी पर भी हमले की भी खबर सामने आ रही है. अभी भी जोधपुर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.
चार पुलिसकर्मी घायल
समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि मंगलवार तड़के पथराव में कम से कम चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने एजेंसी को बताया, “पथराव में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया.” मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.
अशोक गहलोत ने ट्वीट कर की शांति की अपील
अशोक गहलोत ने एक ट्वीट में कहा, “जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम और भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था बहाल करने में सहयोग करने की एक मार्मिक अपील करता हूं.” गहलोत ने कहा कि उन्होंने प्रशासन को शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

Related posts

Russia Ukraine War: रूस के खिलाफ लड़ाई में यूक्रेनी सेना में शामिल हुआ भारतीय छात्र, इंडियन आर्मी का बनना चाहता था हिस्सा

Sumeet Roy

Corona Virus संक्रमण ने फिर बढ़ाई चिंता, 38,353 नये मरीज आये सामने, 497 की मौत

Pramod Kumar

JPSC Results Dispute: बोले JPSC अध्यक्ष, आप मुझ पर भरोसा कर सकते हैं, आपत्ति पर विचार कर जवाब दिया जाएगा

Manoj Singh