समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

मशहूर गायक KK का निधन, 53 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Singer KK Death

Singer KK Death: बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। मशहूर गायक केके का निधन हो गया है। सिंगर ने 53 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। जानकारी के मुताबिक सिंगर कोलकाता में एक कॉन्सर्ट करने गए थे। लेकिन कॉन्सर्ट के बाद अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ी, जिसके बाद वह गिर पड़े। गायक की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सिंगर के अचानक हुए निधन पर हर कोई स्तब्ध है। देर रात यह खबर सामने आते ही जिसने भी इसे सुना वह हैरान रह गया। केके के निधन से पूरे मनोरंजन जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। खबर के सामने आते ही खेल, मनोरंजन समेत कई जगत की बड़ी हस्तियां उन्हें सोशल मीडिया सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। अभिनेता अक्षय कुमार ने भी सिंगर के निधन पर दुख जाहिर किया।

गायक केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ है। इंडस्ट्री के मशहूर गायकों में से एक केके ने अपनी आवाज में कई गाने गाए। 23 अगस्त 1970 को जन्मे केके ने हिंदी के अलावा मराठी, बंगाली, गुजराती, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और तमिल गानों के लिए अपनी आवाज दी है। उनकी मधुर आवाज हर किसी के दिल को छू जाती थी।

केके ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से पूरी की और ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया था। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले ही केके ने करीब 35000 जींगल्स गाए थे। इसके अलावा उन्होंने साल 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम क समर्थन में ‘जोश ऑफ इंडिया’ गाना गाया था। बाद में केके ने म्यूजिक एलबम ‘पल’ से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद केके ने मार्केटिंग एक्जेक्यूटिव के तौर पर नौकरी भी की। हालांकि उनकी किस्मत में तो बॉलीवुड में आना लिखा था। ऐसे में उन्होंने बीच में अपनी नौकरी छोड़ी और मनोरंजन जगत में नाम कमाने के लिए बॉलीवुड में आ गए। केके को बॉलीवुड में फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के गाने ‘तड़प तड़प’ से बड़ा ब्रेक मिला। इस गाने के बाद उनकी गिनती बड़े गायकों में होने लगी। उनके मुख्य गानों में ‘यारों’, ‘पल’, ‘कोई कहे कहता रहे’, ‘मैंने दिल से कहा’, ‘आवारापन बंजारापन’, ‘दस बहाने’, ‘अजब सी’, ‘खुदा जाने’ और ‘दिल इबादत’, ‘तू ही मेरी शब है’ जैसे गाने शामिल हैं।

Related posts

आज ही खरीद लें शराब, अगले दो दिन बंद रहेगी दुकान, NOTICE जारी

Sumeet Roy

Parliament में हंगामा : लोकतंत्र की तस्वीर को तार- तार करने से बाज नहीं आते माननीय, जनता की भावनाओं और देश के पैसे से होता है खिलवाड़

Manoj Singh

Electricity Crisis से केन्द्र सरकार के माथे से गिरा पसीना! अमित शाह ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

Pramod Kumar