समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड सिमडेगा

Simdega: जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड, हरियाणा, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब क्वार्टर फाइनल में

Simdega Hockey

सिमडेगा से शंभू कुमार सिंह/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

सिमडेगा में चल रही 11वीं महिला हॉकी जूनियर चैंपियनशिप में झारखंड, हरियाणा, आंध्रप्रदेश और महाराष्ट्र की टीमों ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। आज के पहले मैच में झारखंड ने केरल को 10-0 के बड़े अंतर से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। झारखंड की ओर से  महिमा टेटे और रजनी केरकेट्टा ने 3-3 गोल किये। महिमा टेटे ने 29वें, 38वें और 46वें मिनट में गोल दागे जबकि रजनी केरकेट्टा ने अपने तीन गोल 10वें, 35वें और 37वें मिनट में किये। दीपिका सोरेंग ने तीसरे और 41वें मिनट में दो गोल दागे। एलिन डुंगडुंग ने 11वें और अमृता ने 47वें मिनट में एक-एक गोल कर टीम को बड़ी जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

बता दें, 20 से 29अक्तूबर 2021 तक चलने वाली 11वीं महिला हॉकी जूनियर चैंपियनशिप हॉकी झारखंड और जिला प्रशासन सिमडेगा के तत्वावधान में आयोजित की जा रही है।

आज मैच से पूर्व रांची वूमेंस महाविद्यालय की प्राचार्य डा. शमशुन निहार, सिमडेगा पुलिस अधीक्षक डॉ शम्स तबरेज, हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह, जिला खेल पदाधिकारी तुषार रॉय, डीएसपी पतरस बरवा और हॉकी सिमडेगा के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

प्रतियोगिता का आज 5वां दिन है। झारखंड और केरल के बीच खेले गये पहले मुकाबले के बाद हरियाणा और असम के बीच मैच खेला गया। इस मैच में हरियाणा ने असम को 23-0 के विशाल अंतर से पराजित किया। इस मैच में हरियाणा की ओर से सबसे अधिक 8 गोल प्रीति ने दागे, जबकि सीमा ने 6 गोल किये। इसके बाद महाराष्ट्र ने दिल्ली को 6-1 से पराजित किया। महाराष्ट्र की ओर से काजल ने दो गोल किये। एक अन्य मैच में कर्नाटक ने पुडुचेरी को 12-1 से पराजित किया। कर्नाटक की ओर से जाह्नवी और सींचना ने 3-3 गोल किये। वहीं पंजाब ने  असम को 5-0 गोल से पराजित किया। पंजाब की ओर से हरमनप्रीत कौर ने 2 गोल किये।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: या तो यह मुकाबला भारत जीतेगा, या फिर पाकिस्तान हारेगा, पाकिस्तानी कन्फ्यूज

Related posts

Tokyo Olympics : सेमीफाइनल में नहीं चला बजरंग का दांव, अजरबैजान के पहलवान से हारे, अब ब्रॉन्ज के लिए लड़ेंगे

Sumeet Roy

Bihar News : तारापुर व कुशेश्वरस्थान में 49 प्रतिशत मतदान, दो दिन बाद परिणाम

Manoj Singh

Nasha Mukti Diwas के दिन साढ़े तीन लाख कर्मचारियों ने खाई सौगंध, सीएम नीतीश ने शराब नहीं पीने और पिलाने की दिलाई शपथ

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.