समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार शेखपुरा

बिहार में ‘गंगाजल’ स्टाइल में दारोगा हुआ सस्पेंड, वसूली के लिए रोकी दी थी SP की ही बाइक

Sheikhpura News policeman stopped sp and asked for bribe

Sheikhpura News: मशहूर निर्माता निर्देशक प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल बिहार की पृष्ठभूमि पर बनी थी. उसमें अजय देवगन अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने जाते समय सिविल ड्रेस में सड़क पर मजमा लगाकर वसूली कर रहे दारोगा को खड़े खड़े सस्पेंड करते हैं. कुछ ऐसा ही किया है रियल लाइफ में शेखपुरा जिले के SP ने भी.

दरअसल, शेखपुरा में वाहनों से वसूली में मस्त दारोगा ने जिले के एसपी की बाइक को भी रोक दिया. अवैध वसूली में व्यस्त अवर निरीक्षक ने जब एसपी को रोका तो एसपी भी चौंक गए. इसके बाद एसपी ने दारोगा को तत्काल सस्पेंड कर दिया.

इसके बाद एसपी दारोगा के वसूली स्टाइल को देखते ही भड़क गए. एसपी ने तत्काल खड़े-खड़े दारोगा को सस्पेंड कर दिया. एसपी ने दावा किया कि चांदी पहाड़ से पत्थर और डस्ट लेकर निकलने वाले वाहनों से ये दारोगा लगातार अवैध वसूली कर रहा था. दरोगा रणवीर प्रसाद के  बारे में लोगों ने एसपी से शिकायत की थी. दारोगा को वसूली का भूत ऐसा चढ़ा था कि बाइक सवारों को पुलिस का धौंस दिखाकर सौ पचास वसूल लेता था. शिकायत मिलने के बाद एसपी खुद दरोगा की करतूत देखने के लिए बाइक से निकल पड़े.

आम लोगों की तरह बाइक से पहुंचे थे एसपी

दरोगा को पकड़ने के लिए एसपी कार्तिकेय शर्मा खुद बिना वर्दी के आम लोगों की तरह बाइक चलाकर पहुंचे थे. दरोगा रणवीर प्रसाद ने बाइक को रोक दिया और पैसे की मांग करने लगा. दरोगा ने एसपी की बाइक को हाथ देकर रोका और वसूली के लिए हाथ बढ़ाया.

विभागीय कार्रवाई के लिए एसपी ने लिखा पत्र

एसपी कार्तिकेय शर्मा एक पखवाड़े के अंदर 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी पुलिसकर्मी शेखपुरा और चेहरा थाना क्षेत्र से जुड़े थे. इन दिनों एसपी लगातार देर रात सड़कों पर गश्त कर रहे हैं और वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों पर नजर रख रहे हैं. फिलहाल दरोगा रणवीर प्रसाद को एसपी ने सस्पेंड करने के बाद विभागीय कार्रवाई के लिए लिख दिया है.

इसे भी पढ़ें: गुमला में नाबालिग बच्ची के साथ हुआ सामूहिक दुष्कर्म, 10 किशोरों ने बनाया हवस का शिकार

 

Related posts

SBI के ग्राहक अब घर बैठे जनरेट कर सकते हैं Debit Card का नया PIN, जानें ये सिंपल स्टेप्स

Sumeet Roy

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत ने साहिबगंज में जनता की सुनीं समस्याएं, सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की

Pramod Kumar

5G से फ्लाइट को खतरा! एयर इंडिया ने कैंसिल की कई उड़ानें

Manoj Singh