समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Top 5 Bowlers: इस दिग्गज ने चुने दुनिया के Best-5 T20 Bowlers, केवल इस Indian Player को दी List में जगह

Top 5 T 20 Bowlers

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस/ झारखंड- बिहार

Top 5 Bowlers: T20 क्रिकेट को वैसे तो हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता है. लेकिन कई बार गेंदबाज भी इस फॉर्मेट में मैच को बदलने में पूरा जोर लगा देते हैं. हर टीम के पास अच्छे गेंदबाज होते हैं जो T20 में अपने दम पर मैच को पलट देते हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने दुनिया के 5 सबसे बेहतरीन टी20 गेंदबाजों (Best 5 T20 Bowlers) का चयन किया है, जिसमें उन्होंने सिर्फ एक भारतीय को जगह दी है.

इन गेंदबाजों को माना बेस्ट

वॉटसन ने अपने 5 बेस्ट टी20 गेंदबाजों का चयन किया है. इस लिस्ट में पहले नंबर पर उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को जगह दी है. मलिंगा टी-20 क्रिकेट के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं और उनकी यॉर्कर से बड़ा-बड़ा बल्लेबाज परेशान रहता था. वॉटसन ने लिस्ट में नंबर 2 पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को रखा है. वॉटसन का मानना है कि अफरीदी हर हालात में गेंदबाजी कर सकते हैं.

इस भारतीय को दी जगह

इस लिस्ट में वॉटसन ने सिर्फ एक भारतीय गेंदबाज को जगह दी है. बिना किसी सरप्राइज के वो गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह हैं. बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी की ताकत हैं और उनकी वजह से टीम इंडिया को टी20 फॉर्मेट ही नहीं बल्कि सभी फॉर्मेट में खूब कामयाबी मिली है. बुमराह की घातक यॉर्कर्स के सामने बड़े बल्लेबाज पानी भरते हुए नजर आते हैं.

वेस्टइंडीज के दो गेंदबाजों को जगह

इस लिस्ट में वॉटसन ने वेस्टइंडीज के दो गेंदबाजों को भी जगह दी है. चौथे नंबर पर उन्होंने ड्वेन ब्रावो को जगह दी है. जबकि सुनील नारायण इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर रहे हैं. ब्रावो दुनियाभर में अपनी गेंदबाजी के लिए काफी चर्चा में रहे हैं. डेथ ओवर्स में उनकी स्लोवर गेंद खेल पाना हर किसी की बस की बात नहीं होती. वहीं नारायण की स्पिन गेंदबाजी की जितनी तारीफ की जाए वो कम है.

ये हैं वॉटसन के 5 टॉप गेंदबाज

लसिथ मलिंगा, शाहिद अफरीदी, जसप्रीत बुमराह, ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन
ये भी पढ़ें : Euthanasia Device: इस देश ने ‘suicide machine’ को दी मंजूरी, बिना दर्द एक मिनट में होगी मौत

 

Related posts

Happy Deepawali: पीएम मोदी ने प्रकाश पर्व की देश को दी शुभकामनाएं, जवानों संग मना रहे दीपावली

Pramod Kumar

काम आया कपड़ा व्यापारियों का विरोध, सस्ते कपड़े पर नहीं बढ़ेंगी GST दरें, वित्तमंत्री ने दी बड़ी राहत

Pramod Kumar

अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, भारतीयों ने गर्मजोशी से किया स्वागत, प्रवासी हमारी ताकत- बोले पीएम

Pramod Kumar