समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड राँची

RDBA के अध्यक्ष पद पर फिर से काबिज हुए शंभू प्रसाद अग्रवाल, विनॉय कुमार राय उपाध्यक्ष, संजय विद्रोही बने सचिव

RDBA के अध्यक्ष पद पर फिर से काबिज हुए शंभू प्रसाद अग्रवाल

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार

रांची डिस्ट्रिक्ट बार (RDBA) एसोसिएशन के चुनाव में शंभू प्रसाद अग्रवाल जीत दर्ज कर लगातार आठवीं बार रांची डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बन गए हैं। विनॉय कुमार राय बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष और संजय कुमार विद्रोही सचिव के पद पर काबिज हो गए हैं। कोषाध्यक्ष के पद पर मुकेश कुमार केसरी ने जीत दर्ज कर ली है। सहायक ट्रेजरर पद के लिए दीनदयाल सिंह, संयुक्त सचिव (प्रशासनिक) में पवन रंजन खत्री और संयुक्त सचिव (पुस्तकालय) में संदीप कुमार चौरसिया विजयी घोषित किए गए।

इन्होंने जीत हासिल की 

शंभू प्रसाद अग्रवाल ने प्रतिद्वंद्वी अरविंद कुमार मित्रा और रश्मि कात्यायन को हराया। उपाध्यक्ष पद के लिए अनिल पाराशर, विनॉय कुमार, मनमोहन कुमार, प्रभुनाथ प्रसाद और राजेंद्र प्रसाद गुप्ता मैदान में थे। जिसमें विनॉय कुमार राय ने सबसे अधिक वोट लाकर अपने प्रतिद्वंद्वियों को मात दी और बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बन गए। संजय कुमार विद्रोह ने सचिव पद में अपने 8 प्रतिद्वंद्वियों को हराकर सबसे अधिक वोट लाकर सचिव के पद पर जीत हासिल की।

संयुक्त सचिव (प्रशासनिक) पद के लिए हुई कांटे की टक्कर

संयुक्त सचिव (प्रशासनिक) पद के लिए सबसे कांटे की टक्कर देखने को मिली, जहां अभिषेक कुमार भारती और पवन रंजन खत्री के बीच जीत और हार का फैसला कर पाना मुश्किल था। वोटों की आखिरी गिनती में यह स्पष्ट हुआ और पवन रंजन खत्री संयुक्त सचिव (प्रशासनिक) पद के लिए विजय घोषित हुए।

एग्जीक्यूटिव मेंबर के परिणामों की घोषणा गुरुवार को की जाएगी

4 अक्टूबर को रांची डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में 1824 अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए 16 पदों के लिए वोट डाले थे। जिसमें कुल 78 प्रत्याशी मैदान में थे। 16 पदों में से 7 पदों के परिणाम घोषित हो चुके हैं। अब एग्जीक्यूटिव मेंबर के परिणामों की घोषणा गुरुवार को की जाएगी।

 

शाम से ही आरडीबीए कार्यालय में जमे रहे अधिवक्ता 

चुनाव परिणामों के इंतजार में अधिवक्ता शाम से ही आरडीबीए कार्यालय में जमे रहे और चुनाव परिणामों के लिए डिस्प्ले बोर्ड में टकटकी लगाकर शाम से सुबह तक बैठे रहे। प्रत्याशी भी रात भर कार्यालय में ही जमे रहे।

ये भी पढ़ें : विजयादशमी से पहले ही ‘रावण’ ने ली अंतिम सांस, अरविंद त्रिवेदी का हार्टअटैक से निधन

 

Related posts

पुण्य-तिथि: दलगत राजनीति में कभी नहीं बंधे, फिर भी राजनीति में रहे ‘अटल’

Nidhi Sinha

Tokyo Olympics : Bajrang Punia ने जगायी पदक की उम्मीद, ईरानी पहलवान को पछाड़ कर सेमीफाइनल में पहुंचे

Sumeet Roy

JPSC परीक्षा में उम्र निर्धारण मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, कोर्ट ने पूछा- पांच वर्षों से नहीं हुई परीक्षा, क्या मिलेगी उम्र सीमा में छूट?

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.