समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Shahrukh Khan की अगली फिल्म का गधों से नहीं है कोई वास्ता, तो फिल्म का नाम ऐसा क्यों?

Shahrukh Khan

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने हाल ही में राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) के संग अपनी नई फिल्म का ऐलान किया है. इस ऐलान के साथ ही ये फिल्म चर्चा में आ गई और हर तरफ इसके नाम के बारे में लोग अलग-अलग कयास लगाने लगे. इस फिल्म का नाम सुनकर कई लोग अपना सिर खुजाने लगे हैं और अगर आप इसका सही मतलब जानना चाहते हैं तो इस खबर को आगे पढ़िए.

शाहरुख की डंकी

करीब 4 साल तक फिल्मों से दूर रहने के बाद शाहरुख खान एक बार फिर से बड़े पर्दे पर लौटने की तैयारी में हैं. उनके पास इस वक्त 3 फिल्में हैं. यशराज बैनर की ‘पठान’ का टीजर पहले ही आ चुका है. शाहरुख के पास निर्देशक एटली की एक फिल्म है. इसके अलावा वह राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ कर रहे हैं. ‘डंकी’ के आधिकारिक ऐलान के साथ एक वीडियो रिलीज किया गया. वीडियो काफी फनी है जिसमें शाहरुख और हिरानी नजर आ रहे हैं. शाहरुख, हिरानी की फिल्मों के पोस्टर देखते हुए उनसे पूछते हैं कि क्या उनके पास कोई स्क्रिप्ट है जिसे वे कर सकें. तब हिरानी ‘डंकी’ बताते हैं. नाम सुनकर शाहरुख कन्फ्यूज हो जाते हैं. उनके फैन्स से लेकर फॉलोवर्स तक जानना चाह रहे हैं कि आखिर इसका मतलब क्या है और फिल्म किस विषय पर बन रही है.

क्या है डंकी फ्लाइट

राजकुमार हिरानी की फिल्में हमेशा से एक सामाजिक संदेश देती हैं. साथ ही कॉमेडी का तड़का भी होता है. ‘डंकी’ एक सोशल ड्रामा फिल्म है. हालांकि यह दूसरी फिल्मों से बहुत अलग है. अंग्रेजी वेबसाइट पीपिंग मून ने सूत्रों के हवाले से बताया यह डंकी फ्लाइट (Donkey Flight) पर आधारित है. दूसरे देश में जाने के लिए लोग जो अवैध रास्ता अपनाते हैं डंकी फ्लाइट कहते हैं. खासकर अमेरिका और कनाडा जाने के लिए भारतीय अवैध रास्ता लेते हैं.

क्या है कहानी

सूत्र ने बताया, ‘डंकी फ्लाइट दूसरे देशों में प्रवेश करने का अवैध तरीका है. विदेश जाने के लिए लोग कई देशों में रुकते हुए जाते हैं. हर साल हजारों युवा इस तरीके से विदेश पहुंचते हैं. हिरानी की यह फिल्म इस बड़े विषय पर बनी है जो उनके ट्रेडमार्क स्टाइल में है जहां भरपूर इमोशंस है. यह एक पंजाबी लड़के और उसके कनाडा जाने की कठिन यात्रा की कहानी है.‘ ‘डंकी’ के नाम के ऐलान के साथ जो वीडियो रिलीज किया गया है उसके आखिर में रेगिस्तान दिखाया जाता है जहां ऊपर फ्लाइट उड़ती दिखती है. रेगिस्तान के बीच कई लोग चल रहे हैं. वीडियो में बॉर्डर जैसा इलाका मालूम पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें : सैफ के बेटे Ibrahim Ali Khan को डेट करने को लेकर Palak Tiwari ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

Related posts

BPSC LDC Prelims Exam की तारीख घोषित, यहां देखें  

Manoj Singh

Bihar News : दो बच्चों को लगा दी गई Covaxin की जगह Covishield का टीका,18 से कम उम्र वालों पर नहीं हुआ है इसका ट्रायल

Manoj Singh

Hemant Soren Birthday : 46 साल के हुए CM हेमंत सोरेन, जानिये उनके जीवन से जुड़े कुछ अनछुए पहलू

Manoj Singh