समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Russia-Ukraine War Day 25: स्कूल पर अटैक, मलबे में दबे 400 लोग!, यूक्रेन के कई शहरों में रुसी हमले जारी

Russia-Ukraine War Day 25

Russia-Ukraine War Day 25:रूस-यूक्रेन के बीच जंग का आज 25वां दिन है. रूसी सेना का अभी तक कीव पर कब्जा नहीं हो सका है. कीव पर कब्जे की जंग में अब तक 228 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें 2 बच्चे हैं. जंग में अब तक 912 लोग घायल हुए और इन घायलों में 16 बच्चे भी शामिल हैं. यूक्रेन के मिकोलेव मिलिट्री बेस पर भी रूस ने बड़ा हमला किया है. हमले में कई इमारतें खंडहर बन गई हैं. मिलिट्री बेस से अब तक 50 शव निकाले गए हैं. इमरजेंसी सर्विस के कर्मचारियों के मुताबिक, हमले के वक्त इमारत में करीब 200 सैनिक थे. रूस ने मिकोलेव मिलिटरी बेस पर रॉकेट हमला किया था.

“आज रूस, यूक्रेन के किसी भी हिस्से में एयरस्ट्राइक कर सकता है”

यूक्रेन पर रूस के हमले दिन-ब-दिन तेज होते जा रहे हैं. रूस ने यूक्रेन पर अपनी लेटेस्ट हाइपरसोनिक मिसाइल (Hypersonic Missile) तक से हमला कर दिया है. पिछले 25 दिनों से जारी जंग खतरनाक मोड़ पर पहुंचती दिख रही है. यूक्रेन का दावा है कि आज रूस, यूक्रेन के किसी भी हिस्से में एयरस्ट्राइक कर सकता है. इस खतरे को देखते हुए ही यूक्रेन के हर शहर में हवाई हमले का अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस बीच यूक्रेन के युद्ध पीड़ित बच्चों से मिलते पोप फ्रांसिस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

एक बार फिर रूस ने यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइल दागी

रूस और यूक्रेन की जंग के बीच रूस ने दावा किया है कि उसने एक बार फिर यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइल दागी है. रूस के मुताबिक उसने ब्लैक सी में डिप्लाए अपने जहाजों से हाइपरसोनिक मिसाइल लॉन्च की है.

रूस ने स्कूल की बिल्डिंग को निशाना बनाया

रूस ने एक बार फिर स्कूल की बिल्डिंग को निशाना बनाया है. यूक्रेन का दावा है कि रूस ने रविवार को मारियुपोल शहर के एक आर्ट विद्यालय पर बमबारी की. जंग के चलते इस स्कूल में करीब 400 लोगों ने शरण ली हुई थी. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमले में कितने लोगों की मौत हुई है और कितने अब भी मलबे में दबे हुई हैं.

यूक्रेन में रूस के हमले जारी हैं

यूक्रेन में रूस के हमले जारी हैं. यूक्रेन का दावा है कि रविवार को रुबिजन और सेवेरोडनेत्सक में रूस ने जबरदस्त बमबारी की. पिछले 24 घंटों में रूसी एयरस्ट्राइक से 24 घर और अपार्टमेंट तबाह हो गए. बिल्डिंग गिरने से 7 लोग मलबे में दब गए. इसमें 2 बच्चों सहित 3 लोगों की मौत हो गई.

6,623 लोगों को खतरे वाली जगह से सुरक्षित निकाला गया

रूस-यूक्रेन जंग के बीच लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए बनाए गए ह्यूमन कॉरिडोर के जरिए शनिवार को 6,623 लोगों को खतरे वाली जगह से सुरक्षित निकाला गया है. बता दें कि रूसःयूक्रेन के बीच 10 ह्यूमन कॉरिडोर को लेकर सहमति बनी है. इसमें से 8 कॉरिडोर के जरिए लोगों को निकालना शुरू कर दिया गया है. निकाले गए लोगों में से 4,128 सिर्फ मरियूपोल शहर के रहने वाले हैं. सभी को उत्तर-पश्चिम में जापोरिज्जिया ले जाया गया है.

यूक्रेन का दावा- रूसी हमले में अब तक कीव में 228 लोगों की मौत

यूक्रेन की ओर से दावा किया गया है कि जब से रूस ने हमले शुरू किए हैं, तब से कीव में 228 लोग मारे गए हैं. मेयर कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि रूसी हमले में राजधानी कीव में 4 बच्चों की भी जान चली गई.

रूस बदतर से बदतर हिंसा करेगा-ब्रिटेन

ब्रिटेन के विदेश सचिव लिज़ ट्रस ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर यूक्रेन के साथ बातचीत को “स्मोकस्क्रीन” के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि रूस ने यूक्रेन के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा दिया. ट्रस ने कहा कि हमें रूसी सैनिकों की वापसी या मेज पर कोई गंभीर प्रस्ताव नहीं दिख रहा है. साथ ही कहा कि रूस बदतर से बदतर हिंसा का सहारा लेगा.

ये भी पढ़े : कहर ढा रहीं ‘बच्चन पांडे’ की ये हसीना, दिल थामकर देखें PHOTOS

Related posts

Krunal Pandya हुए कोरोना पॉजिटिव, टला भारत और श्रीलंका का दूसरा T20 मैच

Sumeet Roy

BS Yediyurappa ने दिया कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, कहा- मैंने पार्टी को यहां तक पहुंचाया

Manoj Singh

Rohtas: शेरशाह के मकबरे का नगर परिषद ने कर दिया कचरा, ऐसे बनेगा विश्व धरोहर?

Pramod Kumar