समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

श्रम मंत्री Satyanand Bhokta से जुड़े बीज घोटाला में High Court ने रखा फैसला सुरक्षित

image source : social media

Jharkhand News : राज्य के श्रम मंत्री एवं पूर्व कृषि मंत्री सत्यानंद भोक्ता के वर्ष 2009 से जुड़े कृषि बीज खरीद घोटाला मामले की सुनवाई में झारखंड हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. सत्यानंद भोक्ता (satyanand bhokta) की ओर से बीज घोटाला (Seed Scam) को लेकर झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में दायर क्रिमिनल क्वैशिंग याचिका पर सुनवाई के बाद जस्टिस गौतम कुमार चौधरी की अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. प्रार्थी ने कृषि बीज खरीद घोटाला मामले से जुड़े केस में आगे की जांच की मांग की है. गौरतलब है कि मंत्री ने निचली अदालत के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी है.

फैसला सुरक्षित

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस गौतम कुमार चौधरी की अदालत ने झारखंड के श्रम मंत्री व पूर्व कृषि मंत्री सत्यानंद भोक्ता से जुड़े कृषि बीज घोटाले की आगे की जांच को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई पूरी होने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. इससे पूर्व प्रार्थी की ओर से अधिवक्ता इंद्रजीत सिन्हा व अधिवक्ता अभय प्रकाश ने मामले से संबंधित प्राथमिकी कांड संख्या 15/ 2009 व चार्जशीट की प्रति अदालत के समक्ष प्रस्तुत की. इसके बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया.

झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल क्वैशिंग याचिका दायर की है

उल्लेखनीय है कि इस मामले में प्रार्थी झारखंड के श्रम मंत्री व पूर्व कृषि मंत्री सत्यानंद भोक्ता हैं. उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल क्वैशिंग याचिका दायर की है. उन्होंने निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी है. प्रार्थी ने कृषि बीज खरीद घोटाला मामले से जुड़े केस में आगे की जांच की मांग की है. एसीबी की विशेष अदालत ने कृषि बीज घोटाला मामले की आगे की जांच करने से संबंधित आवेदन को खारिज कर दिया था.

ये भी पढ़ें: झारखंड के 5 सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 100 पदों पर निकली बहाली, 16 को Walk in Interview

Related posts

अधिवक्ता प्रशांत पल्लव अब झारखंड हाईकोर्ट में रखेंगे केंद्र सरकार का पक्ष, राष्ट्रपति के आदेश पर हुई नियुक्ति

Sumeet Roy

Urfi Javed Video: ‘कलियों का चमन’ पर Urfi ने दिखाईं कातिलाना अदाएं, दिलकश अंदाज ने लूटा फैंस का दिल

Manoj Singh

राज्य के पारा टीचरों को हेमंत सरकार का तोहफा, अब सहायक अध्यापक कहलाएंगे पारा शिक्षक

Sumeet Roy