समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर सराइकेला खरसावाँ

Saraikela: पुलिस हिरासत में नाबालिग की मौत मामले में थाना प्रभारी निलंबित, लड़के ने बेल्ट के सहारे लगा ली थी फांसी

image source : social media

Saraikela: जिले के थाना परिसर स्थित बालमित्र थाना में बुधवार को घाटशिला के धामलभूम के रहने वाले नाबालिग (Minor) ने बेल्ट के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या (suicide in police custody) कर ली. मामले की जानकारी मिलने पर देर रात एसपी आनंद प्रकाश, एसडीपीओ हरविंदर सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी थाना पहुंचे और घटना की जानकारी ली. इस मामले में सरायकेला एसपी द्वारा जांच और कार्रवाई करते हुए सरायकेला के थाना प्रभारी मनोहर कुमार को तत्काल निलंबित कर दिया गया है.

थाना प्रभारी जांच में दोषी मिला

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि थाना हाजत में युवक की मौत हुई है. जिसकी जानकारी मृतक के परिजनों को दी गई है. अब परिजनों की शिकायत के आधार पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. थाना हाजत में युवक के आत्महत्या के मामले में एसपी आनंद प्रकाश ने संज्ञान लेते हुए तत्काल थाना प्रभारी मनोहर कुमार को निलंबित कर दिया है. उन्होंने थाना प्रभारी को जांच में दोषी पाया है. एसपी ने सरायकेला सर्किल इंस्पेक्टर राम अनूप महतो को अगले आदेश तक थाना प्रभारी का अतिरिक्त पदभार सौंपा है.

क्या है पूरा मामला

सरायकेला (Saraikela) थाना क्षेत्र के गोहिरा गांव की रहने वाली एक नाबालिग के परिजनों ने 26 अक्टूबर को युवती के गायब होने की सूचना सरायकेला थाना में दी थी. जिसके बाद अगले दिन 27 अक्टूबर को लड़की के परिजन उसके प्रेमी मोहन मुर्मू के साथ थाना लेकर पहुंचे. जहां परिजन लड़की को अपने साथ ले गए और पुलिस ने नाबालिग लड़के को कस्टडी में रखा लिया था. तीन दिन बाद भी जब लड़के को नहीं छोड़ा गया तो बुधवार को लड़के ने बालमित्र कक्ष में ही बेल्ट के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसके बाद हंगामा मच गया. इस मामले में एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि आगे पोस्टमार्टम की प्रक्रिया मेडिकल बोर्ड गठन के साथ की जाएगी.

चार दिनों से हाजत में रखी थी पुलिस

मृतक को पुलिस चार दिनों तक हाजत में ही रखी हुई थी. मामले पर एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि थाना हाजत में आत्महत्या करने के मामले पर पुलिस जांच कर रही है. जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें : सीएम को ED के समन के बाद आक्रोश में झामुमो, राजभवन, ED कार्यालय, BJP कार्यालय सुरक्षा घेरे में

Related posts

UPSC Result: देश और झारखंड में श्रुति का ‘राज’, .यूपीएससी में झारखंड ने किया कमाल

Pramod Kumar

Jharkhand: रांची के नये उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने पदभार ग्रहण किया, राज्यपाल और सीएम से की मुलाकात

Pramod Kumar

Jio का शानदार Offer, अब तुरंत मिल जाएगा Data Loan, फॉलो करना होगा ये सिंपल स्टेप्स

Sumeet Roy