समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर सराइकेला खरसावाँ

Saraikela: बेलडीह छठ घाट गोलीकांड : पिस्टल और जिंदा कारतूस के साथ छह आरोपी गिरफ्तार

Saraikela: Beldih Chhath Ghat shooting

सरायकेला से   सुदेश कुमार की रिपोर्ट 
Saraikela: खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना पुलिस ने बीते 11 नवंबर को बेलडीह छठ घाट से लौटने के क्रम में हुए बमबारी और गोलीबारी मामले का उद्भेदन करते हुए छह अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस की गिरफ्त में आए अपराधकर्मियों के नाम बबलू दास, भट्टा लोहार उर्फ राजू लोहार, आकाश कोतवाल उर्फ आकाश पात्रो, सोनू वर्मा उर्फ बच्चा वर्मा और राजू हेस्सा हैं. पुलिस ने इनके पास से एक 7.65 एमएम का एक पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, एक मोटरसाइकिल, एक फोल्डिंग चाकू, एक लोहे का सब्बल, दो पेचकश और चार मोबाइल बरामद किए हैं.

स्क्रैप कारोबारी विक्की नंदी को टार्गेट कर चलाई थी गोली 

गौरतलब है  कि छठ पर्व के सुबह का अर्ध्य देकर लौटने के क्रम में स्क्रैप कारोबारी विक्की नंदी को टार्गेट कर उसकी गाड़ी पर पहले बोतल बम से हमला किया गया. उसके बाद उसपर कई राउंड गोलियां दागी गयी थी. हालांकि उक्त हमले में विक्की नंदी बाल- बाल बच गया था. उसे हल्की- फुल्की चोटें आयीं थी. इस दौरान एक महिला और एक युवती भी घायल हुई थी. उधर घटना के बाद तत्काल बबलू दास को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया था, जिससे मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने उक्त सभी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

”आपसी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई”

जानकारी देते हुए थाना प्रभारी आलोक कुमार दुबे ने बताया कि आपसी रंजिश में वर्चस्व को लेकर सभी अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने बताया कि सभी ने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि विक्की नंदी से उनकी आपसी रंजिश थी.साथ ही स्क्रैप के बिजनेस में वे लोग गलत काम करते थे. जिसके कारण सब मिलकर विक्की को हत्या करने की नीयत से इस घटना को अंजाम दिया. पुलिस की गिरफ्त में आए कुख्यात अपराध कर्मी भट्टा लोहार उर्फ राजू लोहार के खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में 9 से अधिक मामले दर्ज हैं, जबकि आकाश कोतवाल उर्फ आकाश पात्रो के खिलाफ आदित्यपुर थाने में 2 मामले दर्ज हैं, सोनू वर्मा उर्फ बच्चा वर्मा के खिलाफ आदित्यपुर थाने में ही 2 मामले दर्ज हैं. वही राजू हेस्सा के खिलाफ आदित्यपुर थाने में 2 मामले मोती लाल बिसोई और बबलू दास के खिलाफ एक- एक मामला आदित्यपुर थाने में दर्ज है.

ये भी पढ़ें : Bihar: अब शराबबंदी पर होगा बड़ा एक्शन, कल क्या करेंगे सीएम नीतीश, देखिये वीडियो

Related posts

Tokyo Olympics : Kamalpreet Kaur ने Discus throw में जगायी Medalकी उम्मीद, Final का टिकट

Sumeet Roy

Gandhi Jayanti: फुटबॉल के साथ रंगभेद के खिलाफ महात्मा गांधी का ‘सत्य का प्रयोग’

Pramod Kumar

नहीं रहीं ‘बालिका वधू’ की ‘दादी सा’, मुंबई में ली अंतिम सांस

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.