समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

एचईसी के श्रमिकों के भुगतान को लेकर केंद्रीय भारी उद्योग सचिव से मिले सांसद संजय सेठ और बीडी राम

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

एचईसी के कामगारों के भुगतान को लेकर रांची के सांसद संजय सेठ और पलामू के सांसद बीडी राम ने भारी उद्योग सचिव अरुण गोयल से नई दिल्ली में मुलाकात की। केंद्र सरकार के भारी उद्योग सचिव से मुलाकात के दौरान सांसदों ने उन्हें एचईसी की स्थिति से अवगत कराया। लंबे समय से चल रही मजदूरों की हड़ताल, मजदूरों की आर्थिक स्थिति, उनकी पारिवारिक स्थिति के साथ एचईसी की जमीनी हकीकत से भी रूबरू कराया।

सांसद सांसदों ने केंद्रीय सचिव से यह आग्रह किया कि अविलंब श्रमिकों के भुगतान की व्यवस्था की जाये। लगभग ढाई हजार से अधिक परिवार इस भुगतान पर जीवन यापन करते हैं। श्री सेठ ने श्री गोयल से आग्रह किया कि जितनी जल्दी हो सके, इनका समाधान किया जाये इन्हें भुगतान किया जाए और उनकी हड़ताल समाप्त कराई जाए।

इसके साथ सांसद श्री सेठ ने एचईसी क्षेत्र के दुकानदारों की समस्याओं से भी भारी उद्योग सचिव को अवगत कराया और इसके समुचित समाधान का आग्रह किया। केंद्रीय सचिव से वार्ता के दौरान सांसदों ने उन्हें बताया कि एचईसी झारखंड ही नहीं, पूरे देश का गौरव रहा है। जहां अंतरिक्ष यान व यात्रा से भी जुड़े कई सामान का उत्पादन किया जाता रहा है। वर्तमान समय में किन्ही कारणों से एचईसी की स्थिति दयनीय है। उन्होंने यह भी आग्रह किया कि एचईसी को पुनर्जीवित करने की दिशा में इसे पूंजी दी जाये। फिर से इसे खड़ा किया जाये ताकि क्षेत्र के कामगारों के रोजगार के साथ-साथ एचईसी का गौरव बना रहे।

यह भी पढ़ें: मेकॉन के 1500 अधिकारी-कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर केंद्रीय मंत्री से मिले सांसद संजय सेठ और बीडी राम

Related posts

साहित्य के नोबेल पुरस्कार का ऐलान, तंजानियाई लेखक अब्दुलरजाक गुरनाह को मिला सम्मान

Manoj Singh

Respect for Women : PM Modi की ये फोटो जमकर हो रही Viral, प्रधानमंत्री ने इस वजह से छुए दिव्यांग महिला के पैर

Manoj Singh

राजस्थान में पत्रकारों को गहलोत सरकार दिलाएगी आवास, झारखंड में पत्रकारों को अब तक आश्वासन भी नहीं!

Pramod Kumar