समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

रांची लौटने पर सलीमा और निक्की का भव्य स्वागत, मुख्यमंत्री हेमंत ने की इनामों की वर्षा

Salima Tete Nikki Pradhan

टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन से देशवासियों का दिल जीतने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी व झारखंड की दोनों बेटियां Salima Tete व Nikki Pradhan झारखंड पहुंच गई हैं। टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर रांची वापस लौटीं भारतीय महिला हॉकी टीम की प्रमुख सदस्यों सलीमा टेटे और निक्की प्रधान का रांची के प्रोजेक्ट भवन में आयोजित स्वागत समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हार्दिक स्वागत किया। प्रोजेक्ट भवन पहुंचने पर सलीमा टेटे और निक्की प्रधान का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया। स्वागत समारोह में हेमंत सोरेन ने उपहारों की वर्षा करते हुए दोनों खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये के चेक प्रदान किये। साथ ही उन्होंने इनामस्वरूप दोनों खिलाड़ियों को स्कूटी, स्मार्टफोन और लैपटॉप भी प्रदान किये।

सलीमा, निक्की झारखंड की होनहार बेटियां – CM Hemant Soren

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में सलीमा टेटे और निक्की प्रधान की प्रशंसा करते हुए झारखंड की होनहार बेटियां बताया। साथ ही राज्य में खेलों के विकास के लिए जो भी खेल योजनाएं चल रही हैं उसकी भी चर्चा की।

स्वागत समारोह में राज्य के खेलमंत्री हफीजुल हसन अंसारी और मंत्री जोबा मांझी उपस्थित थे।

एयरपोर्ट पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

इसके पहले बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पहुंचने पर दोनों खिलाड़ियों का स्वागत वहां एकत्र खेल प्रेमियों के हुजूम ने किया। वहीं से दोनों खिलाड़ियों को फूल-मालाओं से लाद कर प्रोजेक्ट भवन लाया गया। एयरपोर्ट पर खेल मंत्री हफीजुल हसन ने उनका स्वागत किया। वहीं, एयरपोर्ट पर एक ऐसा भी पल आया। जब सलीमा टेटे की मां उन्हें गले लगाते वक्त भावुक हो गईं। यहां से वे दोनों प्रोजेक्ट भवन पहुंचीं। भारतीय महिला टीम की सदस्य निक्की प्रधान और सलीमा टेटे के साथ हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह भी रांची पहुंचे।

यह भी पढ़ें : ऐतिहासिक भूल सुधार! ‘काकोरी कांड’ नहीं अब ‘काकोरी ट्रेन एक्शन डे’, योगी सरकार ने बदला नाम

Related posts

Tokyo Paralympics: भारत के पास दो और गोल्ड जीतने का सुनहरा मौका, सुहास व प्रमोद बैडमिंटन के फाइनल में

Pramod Kumar

नीतीश कुमार को ‘PM मटेरियल’ बताए जाने के बाद सूबे की सियासत हुई गर्म, सुशील मोदी अब सवालों से काट रहे ‘कन्नी’

Manoj Singh

Press Conference: एक बार फिर 1975 के आन्दोलन की जरूरत – दीपांकर भट्टाचार्य

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.