समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

बोले तेज प्रताप – तेज प्रताप नहीं, ‘कैप्टन तेज प्रताप’, ‘मैंने हवाई जहाज उड़ाया है…’

बोले तेज प्रताप - तेज प्रताप नहीं, 'कैप्टन तेज प्रताप', 'मैंने हवाई जहाज उड़ाया है...'

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

‘मेरे नाम के आगे कैप्टन लगता है। मेरा नाम कैप्टन तेजप्रताप है,  लेकिन मैं कैप्टन नहीं लगाता हूं।’ लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने खुद के बारे में नया खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वो छोटे हवाई जहाज उड़ाते थे। छात्र जनशक्ति परिषद की मीटिंग के दौरान ये बातें कही।

पॉलिटिक्स में आने से पहले पायलट का बैकग्राउंड था

छात्र जनशक्ति परिषद की बैठक के दौरान तेज प्रताप कई बातों का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि ‘पॉलिटिक्स में आने से पहले हमारा जो बैकग्राउंड जो था, वो पायलट का था। हमने भारतीय वायुसेना में फॉर्म भरा था, मेरा सेलेक्शन भी हुआ था। बिहार फ्लाइंग इंस्टीट्यूट में दो साल और तीन साल का ट्रेनिंग होता है। हमने दो साल का ट्रेनिंग लिया है। छोटा वाला जहाज उड़ाया है हमने। Cessna हवाई जहाज था। Cessna नाम है। Cessna 172। कैप्टन शिवप्रकाश इंस्ट्रक्टर थे। वहां पर ट्रेनिंग देने का काम करते थे।  क्योंकि बचपन से मुझे भारतीय सेना में जाने का शौक था,  मेरे पास आईडी कार्ड भी है। मेरे नाम से पहले कैप्टन लगता था। कैप्टन तेज प्रताप, मगर लगाता नहीं हूं। बहुत लोगों को नहीं पता है, वहां जाइएगा। फ्लाइंग इंस्टीट्यूट है, वहां बहुत से पुराने लोग बता देंगे कि भैया यहां आते थे हवाई जहाज उड़ाने के लिए। हालांकि इसके बाद तेज प्रताप यादव ने मीडिया पर नाराजगी जाहिर की ।’

किसानों के लिए LP मूवमेंट

तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को LP मूवमेंट यानि लालू प्रसाद मूवमेंट चलाने का एलान किया। उन्होंने कहा कि जेपी आंदोलन की तरह एलपी आंदोलन चलाया जाएगा। इसके बारे में जेपी आवास में तय करेंगे कि कैसे आंदोलन को बढ़ाना है। इसके अलावा तेजप्रताप ने किसानों का साथ देने और जेल भरो अभियान चलाने की बातें कही। उन्होंने कहा कि लाठी खाने से नहीं डरेंगे, जो कार्यकर्ता घायल होंगे उनके इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम बनाएंगे, जो घायलों का इलाज करेंगे। हम किसानों को उनका अधिकार दिला कर रहेंगे।

ये भी पढ़ें : क्या आप नई बाइक लेने का बना रहे हैं मन ? जल्द लॉन्च होंगी Royal Enfield की ये धांसू Bikes

Related posts

Bihar Panchayat Election: चुनाव मेंअधिग्रहीत की जाने वाली गाड़ियों का किराया निर्धारित

Pramod Kumar

नहीं रहे रांची के जाने- माने व्यवसायी व समाजसेवी तिलक राज आज़मानी 

Manoj Singh

PM मोदी ने लॉन्च किया 100 लाख करोड़ का मास्टर प्लान, जानें लोगों की जिंदगी कैसे होगी आसान?

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.