समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Russia Ukraine War: क्रीमिया में विस्फोट का रूस ने लिया बदला, कीव पर दागीं 75 मिसाइलें; 12 की मौत

image source : social media

Russia Ukraine War: बीते शनिवार को रूस को क्रीमिया से जोड़ने वाले एकमात्र पुल पर एक लॉरी में धमाके के बाद उड़ा दिया गया था। उस दौरान सड़क व रेलवे मार्ग से गुजर रहे कई तेल टैंकरों ने आग पकड़ ली,  इस हादसे में तीन लोगों के मौत हुई थी। इसी पुल से रूस यूक्रेन में सैन्य उपकरण भेजता है। रूस ने क्रीमिया पुल विस्‍फोट का बदला लेते हुए सोमवार को यूक्रेन की राजधानी कीव समेत अलग-अलग शहरों में मिसाइल से कई हमले किए. इन हमलों में अभी तक करीब 12 लोगों की मौत और 24 के घायल होने की खबर है. कीव के मेयर विताली क्लित्चेको ने कीव के शेवचेंको में विस्फोट होने की पुष्टि की थी.

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने भी मीडिया से कहा कि आज देश भर में कई हमले हुए हैं और इन हमलों में कई लोग मारे गए हैं, जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. जानकारी के मुताबिक रूस ने 75 मिसाइलें यूक्रेन पर दागी हैं.

रूस और क्रीमिया को जोड़ने वाले पुल पर हुआ था विस्फोट

बता दें कि शनिवार को रूस और क्रीमिया को जोड़ने वाले पुल पर एक ट्रक में रखे विस्फोटकों में आग लग गई थी जिससे बड़ा धमाका हुआ था. इस विस्फोट से पुल का आधा हिस्सा समुद्र में गिर गया था. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने क्रीमिया पुल विस्फोट के लिए यूक्रेन की गुप्त सेवाओं को जिम्मेदार ठहराया था और इसे ‘आतंकवादी कृत्य’ बताते हुए इसकी निंदा की थी. उन्होंने कहा था कि इस हमले का मकसद, महत्वपूर्ण रूसी नागरिक बुनियादी ढांचे को नष्ट करना था. हालांकि यूक्रेन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली थी, लेकिन माना जा रहा था कि पुतिन इस हमले का बदला जरूर लेंगे.

ये भी पढ़ें : IND vs SA: दूसरे वनडे में टीम इंडिया का पलटवार, अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से की बराबर

 

 

 

Related posts

Sleeping Problem: नींद की प्रॉब्लम दूर करने के लिए Lifestyle में करें ये बदलाव, जरूर मिलेगा फ़ायदा

Sumeet Roy

PK की मन की बात: भ्रम में न रहें राहुल, कई दशकों तक रहने वाला है BJP का दबदबा

Pramod Kumar

Dhanbad: गोलियों की तड़तड़ाहट से खलबली, CISF और कोयला चोरों के बीच फायरिंग, 4 की मौत, 2 घायल

Manoj Singh