समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Rupa Tirkey Case: कोर्ट ने दिया SP, पंकज मिश्रा, DSP पीके मिश्रा व STSC थाना प्रभारी पर FIR दर्ज करने का आदेश

Rupa Tirkey Case: Court orders to register FIR against them

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड -बिहार

Rupa Tirkey Case: साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रही रूपा तिर्की मौत मामले में नया मोड़ आया है. रांची सिविल कोर्ट के प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज ने फैसला सुनाते हुए  STSC थाना को पंकज मिश्रा, डीएसपी पीके मिश्रा, थाना प्रभारी STSC थाना और एसपी पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया है.आदेश में जज ने कहा है कि सीआरपीसी 153 (3) के तहत FIR दर्ज की जाये. यह आदेश रूपा तिर्की मौत के मामले में जो ऑडियो वायरल हुआ था उसी वजह से कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है.

थाना प्रभारी और एसपी पर मामला नहीं दर्ज होने पर दिया आदेश 

गौरतलब है कि रूपा तिर्की की मौत के बाद दो ऑडियो वायरल हुए थे. पहला ऑडियो रूपा तिर्की और उसके बॉयफ्रेंड शिव कुमार कनौजिया का था, वहीं दूसरा ऑडियो डीएसपी पीके मिश्रा और एक शख्स का था. जिसमें डीएसपी पीके मिश्रा रूपा तिर्की को गाली देते हुए साफ सुने जा रहे हैं. वहीं कोर्ट ने एसटीएससी थाना प्रभारी और साहिबगंज एसपी पर मामला नहीं दर्ज करने की वजह से एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया है.

सरकारी आवास में फांसी के फंदे से झूलते हुए मिली थी लाश 

ज्ञात हो कि रूपा तिर्की की लाश 3 मई 2021 को सरकारी आवास में फांसी के फंदे से झूलते हुए मिली थी. जिसके बाद काफी हंगामा हुआ और झारखंड हाइकोर्ट ने सीबीआइ को मामले की जांच करने का जिम्मा सौंपा है. पंकज मिश्रा साहिबगंज जिला के बरहेट विधायक हेमंत सोरेन के प्रतिनिधि के तौर पर काम करते हैं.

पुलिस और एसआईटी ने मौत को आत्महत्या बताया था

रूपा तिर्की की लाश इसी साल 3 मई को साहेबगंज पुलिस लाइन स्थित एक सरकारी र्क्वाटर में फंदे पर लटकी हुई मिली थी. पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए 5 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया. पुलिस और एसआईटी इस मामले में जांच के बाद रूपा तिर्की की मौत को आत्महत्या बताया था, लेकिन मृतका के परिजनों ने इसे स्वीकार नहीं किया और मामले की सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी.


ये भी पढ़ें : Chaibasa News : मझगांव में मछली व्यापार को लेकर खूनी संघर्ष, छह से अधिक घायल

 

Related posts

World Elephant Day: नहीं बन सकते ‘हाथी मेरे साथी’, झारखंड में हाथियों और इंसानों के बीच लगातार बढ़ रहा द्वंद्व

Sumeet Roy

मुझे फूंक ले रे बलमा… बीच सड़क पर कार रोककर नाचने लगीं ये एक्ट्रेस, VIDEO देख आएगा मजा

Manoj Singh

बिहार के नेता की बेटी नेहा शर्मा Bollywood में मचा रहीं तहलका, अदाएं ऐसी कि फैन्स हो जाते हैं घायल

Manoj Singh