समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Rozgar Mela: युवाओं को बड़ा तोहफा, PM Modi ने बांटे रोजगार मेले में 71 हजार से ज्यादा नियुक्ति पत्र

image source : social media

पीएम नरेन्‍द्र मोदी आज रोजगार मेले में विभिन्‍न पदों के लिए सिलेक्‍ट होने वाले 71 हजार लोगों को उनका नियुक्ति पत्र सौंपा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ‘रोजगार मेला’ (Rozgar Mela) कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने रोजगार मेले में सभी नए नियुक्तियों के लिए कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल – ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स लॉन्च किया। प्रधानमंत्री मोदी ने रोजगार मेले में 71,056 नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) बांटे। केंद्र सरकार का प्रयास है कि विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में खाली पड़े पदों को मिशन मोड में डेढ़ साल के अंदर भर दिया जाए। रोजगार मेले में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने अपना संबोधन भी दिया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि देश के युवाओं को रोजगार मेले के माध्यम से नियुक्ति पत्र देने का ये अभियान ऐसे ही अनवरत जारी रहेगा। भारत जैसे युवा देश में हमारे करोड़ों नौजवान इस राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत हैं। अपने युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा, राष्ट्र निर्माण में ज्यादा से ज्यादा उपयोग में आए, इसे केंद्र सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।

10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान ‘‘रोजगार मेला”

पीएम मोदी ने कहा कि भारत जैसे युवा देश में हमारे करोड़ों नौजवान इस राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत हैं. अपने युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा, राष्ट्र निर्माण में ज्यादा से ज्यादा उपयोग में आए, इसे केंद्र सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है. उन्होंने कहा कि भारत आज सर्विस निर्यात के मामले में विश्व की एक बड़ी शक्ति बन गया है। अब एक्सपर्ट भरोसा जता रहे हैं कि भारत विश्व का मैन्युफैक्चरिंग पावर हाउस भी बनेगा.

‘देश की युवा शक्ति राष्ट्र निर्माण में काम आए’

पीएम मोदी ने कहा कि देश की युवा शक्ति अधिक से अधिक संख्या में राष्ट्र निर्माण में काम आए ये हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। जानकार बता रहे हैं कि भारत के पास अपनी क्षमता दिखाने का स्वर्णिम मौका है और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि भारत उत्पादन के क्षेत्र में भी अव्वल बनने जा रहा है।

‘सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में नौकरियों की अपार संभावनाएं’

पीएम मोदी ने कहा कि सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में नौकरियों की अपार संभावनाएं बन रही हैं और ये मौके युवाओं के अपने ही गांव और शहर में बन रहे हैं। हमारे 80 हजार से अधिक स्टार्ट-अप युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर दे रहे हैं।

धनतेरस पर भी बांटे गए थे नियुक्तिपत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  इससे पहले दीपावली पर आयोजित हुए रोजगार मेले में देशभर से चयनित युवाओं को नियुक्त पत्र दिया था। इनमें समूह-ए, समूह-बी (राजपत्रित), समूह-बी (अराजपत्रित) और समूह-सी की नियुक्तियों के साथ ही केंद्रीय सशस्त्र बल, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल, कनिष्ठ लिपिक (एलडीसी), स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, रेलवे एमटीएस जैसे पद शामिल थे।

 

ये भी पढ़ें : Jharkhand Assembly Foundation Day: …जब 19 वर्ष बाद किराए के भवन से मिली थी मुक्ति, जानें इतिहास

 

Related posts

Bihar MLC Election:  राजद के अशोक पांडेय सबसे अमीर, भाजपा के हरि सहनी सबसे  ‘गरीब’

Pramod Kumar

Agnipath Scheme के खिलाफ भारत बंद का ऐलान, कई शहरों में इंटरनेट डाउन, स्कूल-कॉलेज भी बंद

Sumeet Roy

कभी रांची DC रह चुके Rajiv Kumar, अब होंगे देश के नए मुख्य चुनाव आयुक्त

Manoj Singh