समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

धमाल मचाने आ रही अब तक की सबसे सस्ती Royal Enfield मोटरसाइकिल! जानिए कीमत और फीचर्स

Royal Enfield motorcycle to rock road!

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

Royal Enfield : 2022 में रॉयल एनफील्ड अपनी अलग-अलग मोटरसाइकिलों की झड़ी लगाने वाली है. कंपनी 4 से 5 नए मॉडल अगले साल भारत ला सकती है. यहां हम बात कर रहे हैं रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) हंटर 350 के बारे में. संभावित रूप से फरवरी 2022 में रॉयल एनफील्ड अपनी बिल्कुल नई स्क्रैम 411 लॉन्च करेगी  जो कंपनी की हिमालयन एडवेंचर मोटरसाइकिल पर आधारित है, इसके करीब एक महीने बाद हंटर देश में लॉन्च की जा सकती है.

मीटिओर 350 वाले प्लैटफॉर्म पर आधारित

नई मोटरसाइकिल को मीटिओर 350 वाले प्लैटफॉर्म पर ही बनाया जा रहा है और इसका इंजन भी इसी मोटरसाइकिल से लिया जाएगा. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को संभवतः जे-प्लैटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसके साथ 349 सीसी इंजन मिलेगा, यह इंजन 22 बीएचपी ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दे सकती है. परीक्षण वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पर नई मोटरसाइकिल बहुत आसानी से पहुंच रही है. इस बात की अबतक कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं मिली है, लेकिन माना जा रहा है कि मीटिओर 350 के मुकाबले नई मोटरसाइकिल का भार काफी कम होगा.

हंटर 350 इस सेगमेंट की सबसे किफायती मोटरसाइकिल?

हंटर 350 के साथ भी सेमी-डिजिटल कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया जाएगा जैसा कि पहले हम 2021 मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और हिमालयन में देख चुके हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि हंटर 350 इस सेगमेंट की सबसे किफायती मोटरसाइकिल बनकर सामने आएगी, ऐसे में हो सकता है कि बाइक के साथ बेहतर लुक वाले एलईडी डीआरएल और ब्लिंकर्स ना दिए जाएं. भारत में लॉन्च होने के बाइ नई बाइक का मुकाबला होंडा CB350RS, जावा स्टैंडर्ड 300, जावा फोर्टी टू और बेनेली इंपीरियाले से होगा. अनुमान है कि देश में इस बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.70 लाख रुपए के आस-पास होगी.
ये भी पढ़े :Volkswagen Tiguan 2021 हुई भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Related posts

राष्ट्रपति Ramnath Kovind ने ग्रुप कैप्टन Abhinandan Vardhman को किया वीर चक्र से सम्मानित, मार गिराया था पाक का एफ-16 फाइटर जेट

Sumeet Roy

Group Capt Varun Singh: हेलिकॉप्टर क्रैश में सिर्फ एक की बची जान, अस्पताल में चल रही है जिंदगी और मौत से जंग

Sumeet Roy

ओम बिड़ला का दावा : 2022 में आजादी के 75 साल पूरा होने का जश्न नये संसद भवन में मनायेंगे

Pramod Kumar