समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड राँची

रूपा तिर्की मौत मामला : जांच के लिए CBI पहुंची रांची, घरवालों से पूछताछ

रूपा तिर्की मौत मामला : जांच के लिए CBI पहुंची रांची

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस-झारखंड -बिहार

साहिबगंज की महिला दारोगा रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच के सिलसिले में सीबीआई आज शनिवार को रांची के रातू थाना क्षेत्र स्थित रूपा के घर पहुंची. जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम रूपा तिर्की के परिजनों से पूछताछ कर रही है. साहिबगंज से सीबीआई की टीम का रांची पहुंचना केस के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि सबूतों की कड़ियों को जोड़ने के लिए सीबीआई रूपा तिर्की के परिजनों से पूछताछ कर रही है.

रूपा तिर्की की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई की फॉरेंसिक टीम गुरुवार को साहिबगंज पहुंची थी. जिसके बाद फॉरेंसिक टीम के द्वारा रूपा तिर्की के सील बंद कमरे को खोला गया था.

पिता ने याचिका दायर कर की थी सीबीआई जांच की मांग 

झारखंड हाईकोर्ट में रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने याचिका दायर कर यह मांग की थी कि उनकी पुत्री रूपा तिर्की की हत्या की गई. उन्होंने पुलिस पर मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. हाईकोर्ट ने एक सितंबर को सीबीआई को इस केस को टेकओवर करने का आदेश दिया.

3 मई को संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत

दारोगा रूपा तिर्की की इसी साल 3 मई को संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई . साहिबगंज स्थित सरकारी क्वार्टर में रूपा की फंदे से लटकती लाश मिली थी. इस मामले में पहले यूडी और बाद में साहिबगंज के बोरियो थाने में 9 मई को आरोपी दारोगा शिव कुमार कनौजिया पर खुदकुशी के लिए प्रेरित करने की धारा में प्राथमिकी दर्ज की गई. दारोगा शिव कुमार कनौजिया देवघर जिले के मधुपुर स्थित भेड़वा के रहने वाले हैं और चाईबासा में पोस्टेड हैं.

ये भी पढ़ें : बाज ने मुर्गे पर किया हमला तो बकरी ने यूं बचाई जान, देखें

Related posts

National Press Day: सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में मीडिया निभा रही अहम भूमिका

Vaidya Ritika Gautam

ई-पास लेकर ही कर सकते हैं बाबा बैद्यनाथ की पूजा, देवघर जिला प्रशासन ने तैयार किया नया लिंक

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.