समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Rolls-Royce Spectre: आ रही है रोल्स-रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक लग्जरी कार, कंपनी ने दिखाई पहली झलक,जानें खासियत

Rolls-Royce Spectre: आ रही है रोल्स-रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक लग्जरी कार, कंपनी ने दिखाई पहली झलक,जानें खासियत

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
Rolls-Royce ने आधिकारिक तौर पर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की दुनिया में एंट्री कर ली है। कंपनी ने अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक लग्जरी कार Rolls-Rouce Spectre की एक टीजर तस्वीर जारी की और इसकी पहली झलक दिखाई है। रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के सीईओ टॉस्टन मुलर-ओटवोस ने सोशल मीडिया लिंक्डइन पर इसकी घोषणा की।

दुनिया भर के अमीर और मशहूर हस्तियों की जरूरतों को पूरा करती है 

कंपनी ने फिलहाल रोल्स-रॉयस स्पेक्टर इलेक्ट्रिक कार के बारे में किसी टेक्निकल डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इलेक्ट्रिक लग्जरी वाहनों के एक विशेष क्लब में इसकी एक मजबूत पहचान दर्ज किए जाने की संभावना है। यह कंपनी अपनी कारों के जरिए दुनिया भर के अमीर और मशहूर हस्तियों की जरूरतों को पूरा करती है और Spectre सिर्फ एक शुरुआत भर होगी।

Spectre साल 2023 तक चुनिंदा बाजारों में लॉन्च की जा सकती है

सुपर लग्जरी कार बनाने के लिए मशहूर कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों में देर से एंट्री कर रही है, लेकिन माना जा रहा है कि वह अपनी जोरदार मौजूदगी दर्ज करा सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक Spectre साल 2023 तक चुनिंदा बाजारों में लॉन्च की जा सकती है। बता दें कि रोल्स-रॉयस ने साल 2011 में फैंटम पर आधारित पहली इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पेश की थी। 2016 में, रोल्स-रॉयस ने विजन नेक्स्ट 100 नामक एक कॉन्सेप्ट कार प्रदर्शित किया था, जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक थी और यह ऑटोनॉमस फीचर्स से लैस थी।

एक नए युग की शुरुआत

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दुनिया में एक बड़े एंट्री की योजना के साथ, रोल्स-रॉयस स्पेक्टर ई-कार लगभग 115 वर्षीय ब्रिटिश ऑटोमोबाइल दिग्गज के लिए एक नए युग की शुरुआत करने में केंद्रीय भूमिका निभाएगा।

2030 तक सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों की करेगी बिक्री

रोल्स-रॉयस  ने 2030 तक अपने पूरे उत्पाद पोर्टफोलियो के फुल इलेक्ट्रिफिकेशन का मन बनाया है।रोल्स-रॉयस इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश किसी भी अन्य ऑटोमोटिव ब्रांड की तुलना में, इलेक्ट्रिक ड्राइव रोल्स-रॉयस की मोटर कारों के लिए ज्यादा विशिष्ट और पूरी तरह से अनुकूल है। यह बिना आवाज के, बेहतर तरीके से तुरंत टॉर्क जेनरेट करता है, जबरदस्त पावर पैदा करता है। इसे ‘वेफ्टेबिलिटी’ कहते हैं।

ये भी पढ़ें : CBSE 10th Compartment results 2021: 10वीं के कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम जारी, यहां करें चेक

 

Related posts

बिहार : आज से खुल गये कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल, सरकार ने जारी की Guidelines

Manoj Singh

हादसों से सहमा बिहार: पटना में एक की हत्या, सासाराम में युवक को मारा चाकू, औरंगाबाद में वाहन ने कुचला

Pramod Kumar

Jharkhand Budget LIVE: वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव ने एक लाख एक हजार एक सौ एक करोड़ का बजट पेश किया, आम जनता के लिए इन चीज़ों में राहत

Pramod Kumar