समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर रोजगार

Rojgar Mela 2023: 2023 का पहला रोजगार मेला शुक्रवार को, 71000 युवाओं को पीएम मोदी सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

image source : social media

Rojgar Mela 2023: शुक्रवार का दिन 71000 युवाओं के लिए खास है. 20 जनवरी 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रोजगार मेला 2023 के तहत सेलेक्ट होने वाले करीब 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र (appointment letter) सौंपेंगे. पीएम मोदी सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश Rojgar Mela 2023 कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. बता दें कि इसमें 24 राज्यों के युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. पीएम ऑफिस की ओर से यह जानकारी साझा की गई है.

पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, रोजगार मेला 2023 से नए युवाओं को जुड़ने का मौका मिलेगा. यह सरकार की ओर से नौकरी सृजन करने के क्षेत्र में बड़ा कदम है. इस रोजगार मेले के माध्यम से कई पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन हुआ है.

इन पदों पर मिलेगा नौकरी

पीएमओ ने कहा कि देश भर से चयनित युवाओं को भारत सरकार के अधीन आने वाले विभागों में काम करने का मौका मिलेगा. रोजगार मेला (Rojgar Mela 2023) :के तहत जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, तकनीशियन, निरीक्षक, उप निरीक्षक, कॉन्स्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर एकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, आयकर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए और मल्टी टास्किंग स्टाफ जैसे विभिन्न पदों पर तैनाती दी जाएगी.

Karmayogi Prarambh मॉड्यूल कोर्स की डिटेल्स

इस कार्यक्रम के दौरान नवनियुक्त कर्मी ‘Karmayogi Prarambh’ मॉड्यूल के बारे में अपने अनुभव भी साझा करेंगे. कर्मयोगी प्रारम्भ मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है. इसमें सरकारी सेवकों के लिए आचार-संहिता, कार्यस्थल पर नैतिकता, सत्यनिष्ठा और मानव संसाधन नीतियां शामिल हैं.

पिछला रोजगार मेला 22 अक्टूबर 2022 को लगाया गया था, जिसमें 75 हजार युवाओं को रोजगार दिया गया था. पीएम मोदी के आह्वान पर केंद्र सरकार ने अपने विभिन्न मंत्रालयों में दिसंबर 2023 तक 10 लाख सरकारी नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है. केंद्र सरकार द्वारा पिछले दो रोजगार मेलों के जरिए अब तक कुल 1,47,000 नौकरियां बांटी जा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें : झारखंड में अब शिक्षकों को मिलेगी ऑनलाइन छुट्टी, लीव के लिए नई व्यवस्था, ट्रायल शुरू

 

Related posts

पलामू में गरजे सीएम Hemant Soren- ‘भाजपा की गाड़ियों से छापेमारी होती है और नैतिकता की बात करते हैं, शर्म आनी चाहिए…’

Manoj Singh

तालिबान के कब्जे में अफगानिस्तान,  देशी हों या विदेशी देश से निकलने के लिए बेकरार

Pramod Kumar

Google ने जारी की चेतावनी, खतरे में करोड़ों Chrome Users! अकाउंट बचाने के लिए तुरंत करें ये काम

Sumeet Roy