समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Rohit Sharma Vs Virat Kohli: टीम इंडिया के अंदरखाने मचा बवाल, भड़के फैंस’ बोले- सारी दिक्कत Virat Kohli के Ego की है’,

Rohit Sharma Vs Virat Kohl

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार
टीम इंडिया (Team India) में तकरार बढ़ती जा रही है. क्योंकि दक्षिण अफ्रीका (SA) दौरे पर टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं खेलेंगे, जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. बीसीसीआई (BCCI) के मुताबिक रोहित ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोटिल हो गए, जिसकी वजह से आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. दूसरी तरफ बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक कोहली ने जनवरी में परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए क्रिकेट से कुछ दिनों के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है.

कप्तानी भी छीनी गई 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों समेत तमाम लोगों ने यह सवाल उठाए थे कि ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं है. हालांकि कोहली ने इन बातों को खारिज किया था. इसके बाद लगातार यह चर्चाएं हो रही थीं कि कोहली से वनडे की कप्तानी भी छीनी जा सकती है और हुआ भी ऐसा ही.

रोहित और कोहली को लेकर ‘संयोग’ पर सवाल

रोहित शर्मा ने वनडे का कप्तान बनने के बाद विराट कोहली की जमकर तारीफ की थी. हालांकि सोमवार को बीसीसीआई ने जानकारी दी कि ट्रेनिंग के दौरान रोहित चोटिल हो गए और इसलिए वह टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे. तमाम लोगों ने इस बात को लेकर भी सवाल उठाए थे, क्योंकि पहले यह कहा जा रहा था कि रोहित टेस्ट सीरीज तक फिट हो जाएंगे. उसके बाद कोहली को लेकर जो खबर आई है, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कोई संयोग नहीं है.

मनमुटाव की खबरें पिछले लंबे वक्त से चल रही हैं

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली और वनडे/टी-20 कप्तान रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव की खबरें पिछले लंबे वक्त से चल रही हैं. हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली से वनडे कप्तानी और अजिंक्य रहाणे से टेस्ट उपकप्तानी छीनकर रोहित शर्मा के हाथों में सौंप दी थी.

वनडे सीरीज से बाहर हुए विराट कोहली!

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद विराट कोहली ने भी अपने निर्णय से सभी को चौंका दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज और पहले टेस्ट में आराम करने वाले विराट कोहली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपनी बेटी के जन्मदिन के पास अपने परिवार के साथ समय बिताने का निर्णय किया है. विराट की बेटी वामिका का जन्मदिन 11 जनवरी को होता है और इस वक्त भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट खेला जा रहा होगा.

विराट वनडे सीरीज के दौरान अपना वक्त परिवार के साथ बिताना चाहते हैं. जैसे ही यह खबर सामने आई उसके बाद ट्विटर पर भारतीय फैंस का रिएक्शन भी सामने आने लगे.

रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद प्रियंक पंचाल को टेस्ट टीम में जगह दी गई है. अगर रोहित वनडे सीरीज तक फिट नहीं हो पाते हैं तो केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

कुछ लोग विराट के इस निर्णय के साथ नजर आए वहीं कुछ लोग विराट के बर्ताव पर सवाल भी उठाते नजर आए हैं. फैंस ने विराट कोहली की ईगो को दिक्कत बताया है, तो कुछ ने रोहित शर्मा को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

ये भी पढ़ें : WPI: महंगाई का जोरदार झटका! 10 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचा Inflation

Related posts

Jharkhand : Heritage में बदलेगा गुरुजी का आवास, Tender जारी

Manoj Singh

Bihar News: नेग के बदले दारोगा को रिवाल्वर दिखाना पड़ा महंगा, पटककर किन्नरों ने छीन ली सर्विस रिवाल्वर

Manoj Singh

दिल्ली में सजा झारखंडी ग्रामीण महिलाओं के निर्मित उत्पादों का मेला, ‘पलाश’ की धूम

Pramod Kumar