समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

रोHIT से विराट ‘ALL OUT’! कोहली की वनडे कप्तानी तो गयी ही, टेस्ट की कप्तानी भी खतरे में

Team India Verat Kohli Rohit Sharma

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

Rohit Virat: विराट कोहली अब BCCI की पसंद नहीं रहे। T20 की कप्तानी से विराट कोहली खुद तो बाहर हो ही चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली की One Day कप्तानी भी BCCI ने छीन ली है। अब बाकी है विराट के हाथों टेस्ट कप्तानी का छीना जाना। लगता है वह भी जल्द हो जायेगा। क्योंकि सूत्रों ने ऐसे संकेत दे भी दिये हैं। अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर BCCI ने रोहित शर्मा को One Day की कप्तानी सौंपी है। सूत्र बता रहे हैं कि टेस्ट मैचों में भी रोहित शर्मा ही कप्तानी करेंगे।

विराट कोहली की BCCI ने की छुट्टी!

माना जा रहा है कि BCCI ने हमेशा के लिए विराट कोहली की छुट्टी कर दी है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ही यह घोषणा कर चुके थे कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वह टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। तब माना जा रहा था कि विराट सिर्फ टेस्ट और वनडे के फॉर्मेट में ही कप्तान रह जाएंगे, लेकिन अब टीम इंडिया की तस्वीर बदलने लगी है और इस बदलती तस्वीर के फ्रेम में विराट कोहली फिट नहीं बैठ रहे हैं।

BCCI कर चुकी है नये युग की शुरुआत, आगे है World Cup 2023

राहुल द्रविड का टीम इंडिया का कोच बनना और रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपा जाना एक नये युग की शुरुआत माना जा रहा है। कोच राहुल द्रविड़ के आने के बाद टीम इंडिया बदली-बदली नजर आ रही है। T20 World Cup के निराशाजनक प्रदर्शन से उबरते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। BCCI टीम इंडिया के इस तेवर को बरकरार रखना चाहती है। 2023 में टीम इंडिया को One Day World Cup में भी उतरना है। तो BCCI नये कोच और नये कप्तान के साथ वर्ल्ड कप में उतरने का प्लान कर रही है। इसमें विराट कोहली फिट नहीं बैठ पा रहे हैं। कहीं ऐसा न हो कि वर्ल्ड कप 2023 आते-आते विराट कोहली टीम का ही हिस्सा ही न रहें।

निष्कर्ष यह है, 2023 वनडे विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने अभी से ही कमर कस ली है। रोहित और नये कोच राहुल द्रविड़ पर भारत को 10 साल बाद वनडे विश्व कप दिलाने की जिम्मेदारी होगी। रोहित और द्रविड़ के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि पूर्व कप्तान विराट कोहली को किस तरह की जिम्मेदारी दी जाये।

Rohit Virat

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Sonia Gandhi: कांग्रेस की मजबूत लेडी के सामने 2022 की कठिन चुनौती

Related posts

हादसों से सहमा बिहार: पटना में एक की हत्या, सासाराम में युवक को मारा चाकू, औरंगाबाद में वाहन ने कुचला

Pramod Kumar

WHO ने तीसरी लहर की चेतावनी दी, AIIMS ने वैश्विक संस्था की निकाली हवा

Pramod Kumar

नोबेल पुरस्कार विजेता Malala Yousafzai ने रचाई शादी, ट्विटर पर शेयर की निकाह की तस्वीरें

Manoj Singh