समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Rodney Marsh का दिल का दौरा पड़ने से निधन, विकेट के पीछे ‘सबसे बड़ा भरोसा’ का नाम था रॉडनी

Rodney Marsh dies of heart attack

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

विश्व के सबसे उम्दा विकेटकीपरों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रॉडनी मार्श का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। 14 साल लंबे चले अपने क्रिकेट कैरियर में रॉडनी मार्श विकेट के पीछे काफी भरोसेमंद विकेटरों में से एक हैं। आस्ट्रेलिया के रॉडनी मार्श और इंगलैंड के एलन नॉट के बारे में कहा जाता रहा है कि इनके जैसा विकेटकीपर न हुआ है और न होगा। रॉडनी मार्श ने 96 टेस्ट के बाद जब संन्यास लिया था तब उनके नाम विकेट के पीछे 355 शिकार का विश्व रिकॉर्ड था। वह कुछ समय और खेल सकते थे, लेकिन उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बनाते ही संन्यास की घोषणा कर दी। रॉडनी ने और 92 एक दिवसीय मुकाबले भी खेले। रॉडनी मार्श का पेशेवर क्रिकेट कैरियर 1970 से 1984 तक का रहा।

वर्ष 1984 में सन्यास लेने के बाद करीब 37 साल गुजर चुके हैं, लेकिन रॉडनी मार्श का नाम विश्व के शीर्ष 5 विकेट कीपरों में आज भी लिया जाता है। रॉडनी मार्श ने जब 1984 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया तब उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर 355 शिकार अपने नाम कर लिए थे, जो उस समय विश्व रिकॉर्ड था।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से मिले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, गुरुजी के योगदान को किया याद

Related posts

Jamtara: चार साइबर अपराधियों को पुलिस ने दबोचा, भेजे गए जेल

Manoj Singh

अब हर भारतीय का होगा एक ‘यूनिक हेल्थ ID’, जानिए क्या हैं इसके फायदे

Manoj Singh

JMM विधायक रामदास सोरेन का बड़ा आरोप- ‘पैसे का प्रलोभन देकर सरकार गिराने की साजिश रच रहे रवि केजरीवाल’ 

Manoj Singh