समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अब इस दिन होगी सुनवाई

Lalu Yadav

Lalu Yadav: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर अब अगले सप्ताह सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई के दिन हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के लिए 1 अप्रैल की तिथि निर्धारित की थी. हाईकोर्ट की जिस बेंच में लालू यादव का मामला सूचीबद्ध था, वह बेंच शुक्रवार को नहीं बैठी. पूर्व में हुई सुनवाई में झारखंड हाईकोर्ट ने लोअर कोर्ट से रिपोर्ट मांगी थी. सीबीआई कोर्ट से सजा मिलने के बाद लालू ने जमानत के लिए हाईकोर्ट से गुहार लगायी है.

पिछली सुनवाई को क्या हुआ था
पिछली सुनवाई 11 मार्च के दौरान जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने लोअर कोर्ट का रिकॉर्ड मंगाने का निर्देश दिया था. साथ ही अदालत ने कहा कि अगर सीबीआई लालू की जमानत याचिका पर जवाब देना चाहती है तो कोर्ट में दाखिल कर सकती है. इससे पहले इस मामले में 4 मार्च को सुनवाई हुई थी. कुछ त्रुटियों के कारण अदालत ने दोबारा याचिका दाखिल करने का आदेश दे दिया था. इस वजह से उस दिन अदालत में कोई फैसला नहीं हुआ था.

लालू प्रसाद यादव ने चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में 5 साल की जेल और 60 लाख जुर्माना वाले सीबीआइ कोर्ट के आदेश के खिलाफ झारखंड हाई कोर्ट में अपील दाखिल की है. इसके साथ ही उनकी ओर से जमानत के लिए भी आवेदन दिया गया है. लालू की ओर से जमानत याचिका में बढ़ती उम्र और 17 प्रकार की बीमारी होने का हवाला दिया गया है. साथ ही यह भी कहा गया कि उन्होंने इस मामले में सजा की आधी अवधि जेल में बिता दी है. इस आधार पर उन्हें जमानत की सुविधा मिलनी चाहिए. कोर्ट के आदेशानुसार सीबीआइ भी अदालत में लालू की जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल करेगी.

ये भी पढ़ें – Bank Holidays in April: अप्रैल में 30 दिन के महीने में 15 दिन तक बैंक बंद! यहां देखें पूरी लिस्ट

Lalu Yadav

Related posts

Judge Uttam Anand Case: हत्‍यारों का पता देने वालों को अब म‍िलेगा दस लाख, CBI ने धनबाद में लगाये पोस्टर

Pramod Kumar

Saraikela Murder: पैसों के चक्कर में दोस्त ने दोस्त की ली जान, क्राइम पेट्रोल देख रची हत्या की साजिश

Sumeet Roy

Ranchi: कृषकों की मांग के प्रति संवेदनशील सरकार, पहली बार सीड टोकन द्वारा बीज वितरण में पारदर्शिता लाने की पहल

Manoj Singh