समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand की Riya Tirkey आज फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले को रिप्रेजेंट करेंगी, CM हेमंत सोरेन ने बताया-Proud Moment

image source : social media

jharkhand की रिया तिर्की (Riya Tirkey) आज फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले ( (Femina Miss India Grand Finale) को रिप्रेजेंट करेंगी. झारखंड की मूल निवासी और  बिजनेस स्पेस्लिस्ट 24 वर्षीय रिया तिर्की आदिवासी  समुदाय की पहली और एकमात्र महिला हैं, जिन्होंने सफलता के इस स्तर को हासिल किया है। उनके व्यक्तित्व को ज्ञान, और उनके सेंस ऑफ ह्यूमर के मिश्रण से युक्त  बताया जाता है।

CM हेमंत सोरेन ने बताया-Proud Moment

रिया तिर्की के फेमिना मिस इंडिया के ग्रैंड फिनाले में झारखंड का प्रतिनिधित्व करने पर सीएम हेमंत सोरेन ने ख़ुशी जताई है और ट्वीट कर इसे proud moment बताया है.

जानवरों से है बेहद लगाव

झारखंड की रहने वाली 24 साल की रिया तिर्की को जानवरों से बेहद लगाव है। इसलिए पांच साल की उम्र से ही वह जानवरों को बचाने के काम में जुटी हैं। हालाँकि, बचपन से ही, वह पढ़ाई में अच्छा नहीं कर पायीं , लेकिन अपनी माँ से प्रेरित होकर जिन्होंने उन्हें कड़ी मेहनत में विश्वास करने का मार्गदर्शन दिया।

झारखंड का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली आदिवासी 

रिया भारतीय आदिवासियों के उत्थान और देश को मजबूत करने में मदद करने के लिए मिस इंडिया मंच का उपयोग करना चाहती हैं। बतौर रिया उन्हें आदिवासी होने के कारण स्कूल में प्रवेश लेने में समस्या का सामना करना पड़ा। जिसके कारण उन्हें कुछ अलग करने के लिए प्रेरित किया। रिया झारखंड का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली आदिवासी लड़की होने को आदिवासी समुदाय के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि और गर्व की बात मानती हैं।

CM हेमंत सोरेन ने बताया-Proud Moment

रांची की आदिवासी युवती  “रिया तिर्की” आज (3 जुलाई) को फेमिना मिस इंडिया के ग्रैंड फिनाले में झारखंड का प्रतिनिधित्व करने पर सीएम हेमंत सोरेन ने ख़ुशी जताई है और ट्वीट कर इसे proud moment बताया है.

Related posts

बिहारः TTE ने मांगा टिकट तो लड़की ने दे दिया दिल, कानपुर से दिल्ली के बीच हुआ प्यार, अब थाना पहुंचा मामला

Manoj Singh

खुद रिक्शा चलाकर रेलवे स्टेशन पहुंचे विधायक इरफ़ान अंसारी, रिक्शा चालक से करवा दिया पुल का उद्घाटन

Sumeet Roy

झारखंड सरकार की योजनाओं के समारोहों में केन्द्रीय मंत्रियों-सांसदों को ‘नो एंट्री’, दिशा-निर्देश जारी

Pramod Kumar