समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर स्वास्थ्य

RIMS के डॉक्टर ने बढ़ते कोरोना मामलों पर दी चेतावनी, कही ये बात

RIMS

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

चीफ एडवाइजर ऑफ फोरडा इंडिया सह जेडीए प्रेसिडेंट रिम्स (RIMS) डॉक्टर विकास कुमार ने देशभर में तेजी से फ़ैल रहे कोरोना वायरस को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लोगों से आगाह किया है कि पिछले दो सालों से हमारा देश कोरोना की भयावहता से जूझ रहा है। इसी साल कोरोना की दूसरी लहर से हमने अपनों को अपनी आंखों के सामने मरते हुए देखा है। अस्पतालों में संसाधनों को कम पड़ते हुए भी देखा है। आज कोरोना की तीसरी लहर फिर से दस्तक दे रही है।

“लापरवाही कहीं भयावह रूप न ले ले”

डॉक्टर विकास कुमार ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि कहीं ऐसा ना हो कि हमारी लापरवाही एक बार फिर इस बीमारी को भयावह रूप लेने में सहायक साबित हो। उनका कहना है कि यह सत्य है कि कोरोना के तीसरी लहर में मृत्यु दर पिछले वैरिएंट के तुलना में काफी कम है, लेकिन यह भी सत्य है कि इसका संक्रमण दर ( rate of infection) काफी ज़्यादा है। उनका मानना है कि अनुमान के मुताबिक केवल 1- 2 फीसदी लोगों को ही अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ेगी।

“फिर से पैदा हो सकती है भयावह स्थिति” 

डॉक्टर विकास कुमार का कहना है कि यदि संक्रमितों की संख्या बहुत ज्यादा हो गई तो तो एक से दो प्रतिशत मरीज हमारे हॉस्पिटल कैपेसिटी से ज्यादा हो सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो फिर से वह भयावह स्थिति पैदा हो जाएगी, जहां लोगों के लिए न हॉस्पिटल में बेड उपलब्ध होंगे ना ऑक्सीजन।उन्होंने संभावना जताई है कि इससे मृत्यु दर में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी। डॉ. विकास कुमार ने लोगों से इस भयावह स्थिति से बचने के लिए लोगों से सुरक्षित और सावधान रहने की अपील की है।

ये भी पढ़ें : Assembly Election 2022: किसका मनेगा वैलेंटाइन, कौन मनाएगा होरी, चुनाव आयोग ने जब छीन ली पिचकारी

Related posts

झारखंड विधानसभा में बदला- बदला सा होगा नजारा, ‘छात्रों की संसद’ में सीएम, स्पीकर, मंत्री बनेंगे दर्शक

Manoj Singh

Happy B’Day Suresh Raina : IPL में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले चौथे बल्‍लेबाज का जन्मदिन आज, कोच की बेटी पर कुछ इस तरह हुए थे लट्टू

Sumeet Roy

आज से Ola Electric स्कूटर की बिक्री शुरू, यहां लें EMI से लेकर Finance तक की सारी जानकारी

Manoj Singh