समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

राहत: LPG Cylinder के दाम में कटौती, इतनी हुई अब कीमत

image source : social media

अगस्त महीने की शुरुआत के साथ ही उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है. एलपीजी गैस सिलेंडरों के दामों (LPG Gas Cylinder Price)में कटौती की गई है. ये कटौती  कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में कटौती की गई है. महंगाई के बीच आम लोगों के लिए ये राहत की खबर है. आज (1 अगस्त) से कॉमर्शियल सिलेंडर का दाम में 36 रुपये की कमी की गई है. अगस्त महीने के पहले दिन लोगों को खुशखबरी मिली है. बता दें कि आज से 19kg का कॉमर्शियल सिलेंडर दिल्ली में 2012.50 रुपये की जगह 1976.50 रुपये में मिलेगा. वहीं कोलकाता में इसकी कीमत 2132.00 रुपये के बजाय 2095.50 रुपये हो गई है. जबकि मुंबई में 19kg का कॉमर्शियल सिलेंडर (commercial cylinder price) खरीदने के लिए अब 1936.50 रुपये चुकाने होंगे और चेन्नई में इसकी कीमत 2141 रुपये हो गई है.

घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं 

हालांकि घरेलू सिलेंडर (LPG Cylinder) के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. दिल्ली में घरेलू LPG सिलेंडर खरीदने पर 1053 रुपये चुकाने होंगे. इसके अलावा कोलकाता में घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 1079 रुपये है. वहीं मुंबई में इसके लिए 1052 तो चेन्नई में 1068 रुपये चुकाने होंगे.

घरेलू रसोई गैस के दाम 

वहीं, घरेलू रसोई गैस के दाम में 6 जुलाई को 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊर्जा की कीमतें ऊंचाई पर पहुंचने के बीच यह मई से एलपीजी कीमतों में तीसरी वृद्धि थी. इसके बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1,053 रुपये हो गई जो पहले 1,003 रुपये थी. इससे पहले 7 मई को प्रति सिलेंडर 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. उससे पहले 22 मार्च को भी प्रति सिलेंडर कीमतों में इतनी ही वृद्धि की गई थी.

ये भी पढ़ें : तुम मुझे यूं भूल न पाओगे… मोहम्मद रफी की रूह में बसता था संगीत, पद्मश्री, फिल्मफेयर और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से हो चुके हैं सम्मानित

Related posts

‘सीता भी यहां बदनाम हुई …’ सुप्रिया सुले के साथ बातचीत का वीडियो वायरल होने पर बोले Shashi Tharoor

Manoj Singh

Bypoll Election Results 2021: क्या संदेश लेकर आए हैं उपचुनाव के नतीजे

Manoj Singh

Patna: अज्ञात अपराधियों के हमले में नवनिर्वाचित मुखिया और एएसआई की मौत, क्या कहा एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने

Pramod Kumar