समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Reliance Jio के अब गए दिन! कम हुए ग्राहक, BSNL और Airtel को मिला फायदा

Reliance Jio

Reliance Jio को तगड़ा झटका लगा है. एक रिपोर्ट के अनुसार Reliance Jio के कस्टमर्स कम हुए हैं लेकिन Bharti Airtel और BSNL को फायदा मिला है. रिपोर्ट के अनुसार Reliance Jio को लगभग सवा करोड़ कस्टमर्स का नुकसान हुआ है. हालांकि, अभी भी Jio का मार्केट शेयर सबसे ज्यादा 36 परसेंट है. इसके बाद Airtel 30.81 परसेंट मार्केट शेयर के साथ दूसरे नंबर पर है.

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि Vi को भी नुकसान हुआ है. Vi ने 16 लाख यूजर्स गंवाए हैं. दिसंबर महीने में Bharti Airtel को सबसे ज्यादा फायदा मिला है. इसने 4.5 लाख कस्टमर्स को ऐड किया है. दिसंबर महीने में BSNL को भी फायदा मिला है.Airtel के पास दिसंबर में सबसे अधिक एक्टिव वायरलेस सब्सक्राइबर्स (VLR subscribers) थे जबकि BSNL and MTNL के VLR सब्सक्राइबर्स सबसे कम थे. Jio इस मामले में 87.64 परसेंट एक्टिव वायरलेस सब्सक्रिप्शन के साथ दूसरे नंबर पर रहा.

TelecomTalk की एक रिपोर्ट के अनुसार Reliance Jio अपने इनएक्टिव कस्टमर्स को हटाने पर काम कर रहा हो. इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि नवंबर में हुए प्रीपेड टैरिफ हाइक से लो-इनकम वाले यूजर्स BSNL की ओर चले गए. मार्केट शेयर के हिसाब से Airtel दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है. इसके एक्टिव वायरलेस सब्सक्राइबर्स 98.01 परसेंट है. तीसरे स्थान पर 23 परसेंट मार्केट शेयर के साथ Vi है जिसके 86.42 परसेंट एक्टिव वायरलेस सब्सक्राइब्रर्स है.

ये भी पढ़ें – लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नही आती लड़को की ये बातें, जानिए अभी

Related posts

हंगामे के कारण समय से पहले खत्म हो सकता है मॉनसून सत्र, सिर्फ तीन विधेयक ही हो सके हैं पारित

Sumeet Roy

Jharkhand: बाबूलाल मरांडी का बड़ा आरोप, 830 दिन में हेमंत सोरेन सरकार ने की 3500 करोड़ से ज्यादा की काली कमाई

Pramod Kumar

Weather Update: आसमान से बरस रही आग, इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक पड़ेगी भीषण गर्मी, Orange Alert जारी

Sumeet Roy