समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Twitter पर Trend कर रहा ‘Reject Zomato’, जानिए क्या है विवाद

Twitter पर Trend कर रहा 'Reject Zomato', जानिए क्या है विवाद

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड-बिहार

फूड डिलीवरी ऐप Zomato का ट्विटर विरोध हो रहा है. ट्विटर पर #Reject_Zomato ट्रेंड कर रहा है. Zomato पर आरोप लगा है कि उसने हिंदी को थोपने की कोशिश की है.

भाषा को लेकर हो गया विवाद

आरोप के मुताबिक, तमिलनाडु के एक यूजर ने Zomato से खाना ऑर्डर किया लेकिन उसे वो फूड आइटम नहीं मिला जो उसने ऑर्डर किया था. इसके बाद यूजर ने रिफंड मांगने के लिए कस्टमर केयर सपोर्ट से संपर्क किया. लेकिन भाषा को लेकर दोनों में विवाद हो गया.

हिंदी थोपने का लगा आरोप

दरअसल यूजर चाहता था कि कस्टमर केयर वाला तमिल भाषा में बात करे लेकिन वो हिंदी में बात कर रहा था. इसको लेकर यूजर काफी नाराज हो गया और उसने चैट का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर कर दिया. यूजर का कहना है कि Zomato की तरफ से हिंदी थोपने की कोशिश की जा रही है.

“सबको थोड़ी बहुत हिंदी तो जाननी चाहिए”

यूजर ने कहा कि अगर आप तमिलनाडु में सर्विस दे रहे हैं तो आपको ऐसे लोगों को नौकरी पर रखना चाहिए जो यहां की भाषा को समझते हों. इस पर कस्टमर केयर सपोर्ट की तरफ से उससे कहा गया कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है. इसीलिए सबको थोड़ी बहुत हिंदी तो जाननी चाहिए.

“हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है. ये तमिलनाडु में स्वीकार नहीं किया जाएगा”

सोशल मीडिया यूजर्स ने भी इस मुद्दे पर रिएक्शन दिया है. आपका कस्टमर केयर गलत खबर फैला रहा है, हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है. ये तमिलनाडु में स्वीकार नहीं किया जाएगा. उन्हें फैक्ट्स के बारे में पढाएं .

ये भी पढ़ें : IBPS PO Recruitment 2021 : आईबीपीएस 4000 से अधिक पदों पर PO भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 4135 वैकेंसी, देखें डिटेल्स

 

Related posts

स्कूल फीस केस में अब हाइकोर्ट की डिवीजन बेंच में होगी सुनवाई

Manoj Singh

Coal Crisis : झारखंड में गहराया बिजली संकट, क्या पर्व पर पसरेगा ‘अंधेरा’!

Manoj Singh

International Tiger Day : देश का राष्ट्रीय प्रतीक बाघ प्रतीक बन कर न रह जाये

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.