समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

सच में JDU को लग रहा झटका या BJP कतर रही पर! नीतीश की पार्टी में तोड़-फोड़ जारी

Really the JDU is getting a setback or the BJP is shearing!

चंद्रगुप्त की नीति पर भाजपा, अभी कर रही खोखला, फिर नंद वंश की तरह…

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने भाजपा से यारी तोड़कर दुश्मनी मोल ली है तो भाजपा यह दुश्मनी जमकर निभाने में लगी हुई है। पहले मणिपुर, फिर अरुणाचल और अब दमन-दीव में जदयू को झटका लगा है। बिहार में पहले भाजपा और अब राजद के साये में शुकून पाने वाले जदयू को दूसरे राज्यों में एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। अपने ही गढ़ बिहार में भी जदयू में भी सब कुछ ठीक हो ऐसा नहीं कह सकते। हालांकि बिहार में अभी कोई टूट-फूट नहीं हुआ है, लेकिन पार्टी के अंदर हलचल जरूर मची हुई है।

एक तरफ तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश में खुद को मजबूत करने की कवायद में जुटे हुए हैं, लेकिन दूसरी ओर उनकी ही पार्टी का आधार खिसकता जा रहा है। नीतीश कुमार भाजपा के खिलाफ सभी विपक्षी दलों को साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी पार्टी में बिखराव होना शुरू हो गया है। कुछ दिनों पहले भाजपा ने मणिपुर और अरुणाचल में जदयू के विधायकों को अपने पाले में किया था। अब भाजपा ने दमन और दीव में जदयू की इकाई का अपनी पार्टी में विलय करा लिया है। कहना न होगा बिहार के चक्रवर्ती सम्राट चन्द्रगुप्त ने जो नीति अपनायी थी, वही नीति अपना कर भाजपा जदयू को पहले किनारे-किनारे खोखला कर रही है, आगे शायद नंद वंश की तरह जदयू को खत्म करने का इरादा रखती हो। दमन और दीव में जेडीयू के 17 जिला पंचायत सदस्यों में से 15 ने भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा अब तो जदयू को ताना भी मारने लगी है कि बिहार में विकास को गति देने वाली बीजेपी का साथ छोड़कर बाहुबली, भ्रष्ट और परिवारवादी पार्टी का साथ अब उसकी ही पार्टी के लोग देना नहीं चाहते।

दमन दीव से पहले बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश जदयू को तब झटका दिया था जब उसके इकलौते विधायक को पार्टी शामिल कर लिया था। जबकि, मणिपुर में जेडीयू के 7 में से 5 विधायकों ने भाजपा में आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कल करेंगे करेंगे झारखण्ड खेल नीति 2022 का विमोचन

Related posts

कांग्रेस की देशभर में 17 अगस्त से ‘महंगाई चौपाल’, दिल्ली में करेगी “महंगाई पर हल्ला बोल” रैली

Manoj Singh

Jharkhand: उद्यमिता विकास कार्यक्रम से नॉन फार्म लाइवलीहुड की विभिन्न गतिविधियों को दी जा रही गति – बीपीओ छतरपुर

Pramod Kumar

जमुई: बहन के घर जा रहे युवक की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

Manoj Singh