समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Gujarat Assembly Election 2022: सियासी पिच पर रविन्द्र जडेजा की पत्नी, BJP ने जामनगर से Rivaba Jadeja को उतारा

image source : social media

Gujarat Assembly Election 2022: जामनगर (नॉर्थ) विधानसभा सीट से बीजेपी के  टिकट पर रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) चुनाव लड़ेंगी. गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी. गुजरात बीजेपी (BJP) के प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने उम्मीदवारों का ऐलान किया. भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा (Rivaba Jadeja) को भी टिकट दिया गया है. वह जामनगर (नॉर्थ) से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. खास बात है कि बीजेपी ने मौजूदा विधायक का टिकट काटकर इस सीट पर रीवाबा पर भरोसा जताया है.

image source : social media
image source : social media

2019 में भाजपा में शामिल हुईं 

रिवाबा जडेजा की 2016 में भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के साथ शादी हुई थी. इससे  पहले उन्हें रीवाबा सोलंकी के नाम से जाना जाता था. रीवाबा आत्मीय इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस राजकोट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक हैं। दीपिका पादुकोण-अभिनीत फिल्म ‘ पद्मावत ’के खिलाफ 2018 में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए, उन्हें पिछले साल क्षत्रिय समाज की संस्था, करणी सेना की महिला शाखा का प्रमुख नियुक्त किया गया था. मार्च 2019 में भाजपा में शामिल हो गई.

image source : social media
image source : social media

रविंद्र जडेजा की बहन जामनगर में महिला कांग्रेस अध्यक्ष हैं 

रविंद्र जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह जडेजा और बहन नैना भी राजनीति में हैं। नैना, जामनगर में महिला कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रही है। आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा जब महज 17 साल के थे, तभी उनकी मां का निधन हो गया था। इसके बाद बहन नैना ने ही उनकी जिम्मेदारी संभाली थी और क्रिकेट खेलने के प्रेरित किया था।

धर्मेंद्र सिंह के बजाय रीवाबा पर भरोसा

इस सीट से मौजूदा विधायक बीजेपी के ही धर्मेंद्रसिंह जडेजा हैं जिन्होंने साल 2017 के चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार को 40 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. बीजेपी ने इस बार धर्मेंद्र सिंह के बजाय रीवाबा (Rivaba Jadeja) पर भरोसा जताया है. गुजरात के मौजूदा सीएम भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया सीट से टिकट मिला है. पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और वरिष्ठ नेता भूपेंद्रसिंह चूडासमा ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. बता दें कि गुजरात चुनाव-2022 के परिणाम 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणामों के साथ घोषित किए जाएंगे.

image source : social media
image source : social media

रवींद्र जडेजा भी करेंगे चुनाव प्रचार?

ऐसा माना जा रहा है कि रवींद्र जडेजा भी अपनी पत्नी के चुनाव-प्रचार में योगदान दे सकते हैं. वह फिलहाल चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. 33 साल के इस ऑलराउंडर ने एशिया कप में हिस्सा लिया था. वह अगस्त-2022 के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना था लेकिन ऐन वक्त पर उन्हें चोट लग गई.
ये भी पढ़ें : सेमीफाइनल में भारत के सामने इंग्लैंड, बारिश बिगाड़ेगी खेल तो किसे होगा फायदा

 

Related posts

Sahitya Akademi Award 2021: हिंदी के लिए दया प्रकाश सिन्हा, अंग्रेजी के लिए नमिता गोखले,संताली के लिए निरंजन हांसदा को साहित्य अकादमी पुरस्कार

Manoj Singh

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में शूटआउट: गैंगस्टर गोगी को बदमाशों ने मारा, पुलिस ने हमलावरों को किया ढेर

Pramod Kumar

Gaya News: रात गुजारने के लिए सरकारी बाबू ने वार्डन से मांगी लड़की, कहा- इंतजाम करो

Manoj Singh