समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Ravidas Jayanti पर PM मोदी पहुंचे दिल्ली के रविदास मंदिर, श्रद्धालुओं संग कीर्तन में बजाया मंजीरा, देखें Video

PM Modi on Ravidas Jayanti

PM Modi on Ravidas Jayanti: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविदास जयंती के मौके पर दिल्ली के करोल बाग स्थित रविदास मंदिर पहुंचे. रविदास मंदिर में पीएम मोदी ने दर्शन के बाद वहां मौजूद महिलाओं संग कीर्तन में हिस्सा लिया और मंजीरा भी बजाया.

पीएम मोदी ने मंगलवार को ही बताया था कि वह आज दिल्ली के करोलबाग स्थित गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर पहुंचेंगे. मोदी ने कहा था कि वह यहां से जन-जन के कल्याण के लिए प्रार्थना करेंगे.

इससे पहले सुबह पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी वाराणसी पहुंचे थे. उन्होंने वहां स्थित रविदास मंदिर में पूजा की थी. सीएम ने वहां सुबह चार बजे दर्शन किए थे. इसके अलावा आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी वाराणसी स्थित संत रविदास मंदिर जाएंगे.

रविदास मंदिर में पीएम मोदी ने बजाया मंजीरा

रविदास मंदिर में पीएम मोदी ने श्रद्धालुओं के साथ भजन में हिस्सा लिया. वहीं मोदी ने मंजीरा भी बजाया. मोदी ने खुद वीडियो ट्वीट कर इन पलों को बेहद खास बताया.

पंजाब चुनाव के लिहाज से सभी राजनेता दलित समुदाय को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए रविदास जयंती के मौके पर अलग-अलग मंदिर पहुंचने वाले हैं. इस मौके पर कई कार्यक्रम भी होने हैं. बता दें कि पंजाब में पहले 14 फरवरी को मतदान होना था. लेकिन चुनाव आयोग ने रविदास जयंती को ध्यान में रखकर ही चुनाव की तारीख को बदलकर 20 फरवरी कर दिया.

इसकी मांग सीएम चन्नी ने खुद उठाई थी, जिसका समर्थन तमाम राजनीतिक पार्टियों ने किया था. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने आयोग से चुनाव तारीखें आगे बढ़ाने की मांग की थी. सीएम चन्नी के अलावा बीजेपी, बीएसपी और पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी ने भी तारीखें बढ़ाने को लेकर पत्र लिखा था.

पंजाब में संत रविदास के काफी संख्या में अनुयायी हैं. बताया गया था कि 16 फरवरी को रविदास जयंती के मौके पर पंजाब से बड़ी संख्या में लोग वाराणसी जाते हैं. लंबे सफर की वजह से लोग पहले ही निकल जाएंगे. ऐसे में वे वोट नहीं डाल पाएंगे, जो ठीक नहीं होगा.

बनारस के ही सीरगोवर्धन गांव में संत रविदास का जन्म हुआ था. यहां हर साल रविदास जयंती पर समारोह होता है. इसमें शामिल होने के लिए पंजाब से लाखों श्रद्धालु आते हैं.

ये भी पढ़ें – BREAKING: मशहूर गायक और संगीतकार बप्‍पी लहरी का निधन

PM Modi on Ravidas Jayanti

 

Related posts

अवनि लखेरा ने गोल्ड पर साधा निशाना, पैरालंपिक खेलों में रिकॉर्ड भी बनाया

Pramod Kumar

West Bengal By Election: भवानीपुर में ममता बनर्जी को घेरने के भाजपा के दावों में कितना दम?

Pramod Kumar

Budget 2022 में किस पर कितनी बरसी ‘निर्मला’ की कृपा, देखिये बजट की सारी मुख्य बातें

Pramod Kumar