समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Rashtriya Khadi Saras Mela: 31 दिसंबर 2022 तक लगभग एक करोड़ की हुई बिक्री

साल के पहले दिन 50 हज़ार लोगों ने मेले का उठाया लुत्फ

महोत्सव आठ जनवरी तक चलेगा

Rashtriya Khadi Saras Mela 2022-23: झारखंड राज्य खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के सीईओ  राखाल चंद्र बेसरा ने प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि 31 दिसंबर 2022 तक खादी महोत्सव में  लगभग एक करोड़ की खरीदारी हो चुकी है। लोग महोत्सव में खादी और सरस मेले (Rashtriya Khadi Saras Mela) के उत्पादों को पसंद कर रहे है, वही मौके पर  राखाल चंद्र बेसरा ने मीडिया से यह अपील भी की है कि मीडिया बुनकरों, हस्तशिल्पकार औऱ कारीगरों की मेहनत को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पंहुचाने में अपना योगदान दें , ताकि उन्हें अर्थिक रूप से सबल और सक्षम बनाया जा सके,  वहीँ उन्होंने कहा की ये ज़रूरी है कि हम सब स्वदेशी को अपनाएं।

साल के पहले दिन 50 हज़ार लोगों ने मेले का उठाया लुत्फ

1 जनवरी 2023 महोत्सव के लिए ऐतिहासिक रहा जंहा साल के पहले दिन 50 हज़ार लोगों ने मेले का  लुत्फ उठाया पूरा परिसर दिन भर जश्न में डूबा रहा एक तरफ जमकर खरीदारी हुई तो वही दूसरी तरफ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में झूमते दिखे लोग।

महोत्सव आठ जनवरी तक चलेगा

28 दिसंबर 2022 से शुरू हुआ ये महोत्सव 8 जनवरी 2023 तक चलेगा, जहां अलग अलग राज्यों से आए खादी और सरस के उत्पाद मिलेंगे,  वहीँ एक दूसरे की संकृति से रूबरू होने का मौका मिल रहा है।

ये भी पढ़ें : रामगढ़: सीएम Hemant Soren ने परिवार संग रजरप्पा मंदिर में टेका मत्था, राज्य की सुख-समृद्धि की कामना की

 

Related posts

Twitter यूजर्स को दिखेगा नया DM Icon, अब Tweet टैब से ही भेज सकेंगे डायरेक्ट मैसेज, जानें कैसे करेगा काम

Sumeet Roy

Ukraine Crisis: सूमी क्षेत्र पर कब्जा कर यूक्रेन की राजधानी कीव की ओर बढ़ी रूसी सेना

Pramod Kumar

सहायक पुलिसकर्मियों ने मुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार, बोले Hemant Soren- आपके सुरक्षित और बेहतर भविष्य को लेकर सरकार गंभीर

Manoj Singh