समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Ranchi News : बच्चों के बीच मां द्रौपदी फाउंडेशन ने बांटी मिठाइयां, बोलीं Sushma Shankar-शिक्षा और संस्कार के प्रकाश से जीवन जगमगाएगा

दीपावली के शुभ अवसर पर मां द्रौपदी फाउंडेशन (Draupadi Foundation) की निदेशक सुषमा शंकर (Sushma Shankar) ने हातमा और बांग्ला टोली, रांची के उन होनहार बच्चों के बीच शिक्षा और संस्कार के महत्व पर प्रकाश डाला और उनके साथ सार्थक दिवाली मनाई, जो बच्चे जीवन में अच्छा करना और अच्छा पाना तो चाहते हैं पर उचित मार्गदर्शन और आर्थिक सहयोग से वंचित होने के कारण नहीं कर पाते हैं।

भविष्य को उज्जवल बनाने का संकल्प लिया

हर वर्ष की भांति सुषमा शंकर ने सभी बच्चों को हंस मार्ग कांके रोड में बुलाया और मिठाइयों का वितरण किया। बड़ी संख्या बच्चों ने ने उत्साहपूर्वक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और सुषमा शंकर द्वारा बताई गई शिक्षा और संस्कार के द्वारा अपने भविष्य को उज्जवल करने का संकल्प लिया।

‘शिक्षा दिलाने में देंगे यथासंभव सहयोग’ 

सुषमा शंकर ने बच्चों को यह भी समझाया कि अगर किसी सामाजिक और आर्थिक कारण से शिक्षा ग्रहण करने में दिक्कत आती है तो मां द्रौपदी फाउंडेशन ऐसे बच्चों को यथासंभव सहयोग करेगी।

इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका 

ज्ञान बढ़ाओ, अंधकार भगाओ नामक इस कार्यक्रम में इशिका, एलिना, रिशु, आर्य, नमिता, रौशन, रिया, अयांश आदि करीब 50 बच्चों के साथ साथ सोमा उरांव, विवेक मिश्रा शांभवी, निहारिका ने हिस्सेदारी निभाई । Gurugracia के डायरेक्टर शंकर कुमार ने भी बच्चों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

ये भी पढ़ें : IND vs PAK: छोटी दिवाली पर कोहली का बड़ा धमाका, रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया
https://samacharplusjhbr.com/ind-vs-pak-diwali-gift-given-by-virat-on-diwali-india-beat-pakistan-by-four-wickets/

Related posts

UP Election: ‘अपराधी’ नाहिद हसन को टिकट देकर फंसी सपा, पार्टी की मान्यता रद्द करने की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

Pramod Kumar

Dr. Rajendra Prasad Birthday : दुसरे नेताओं से कितने अलग थे राजेंद्र बाबू, जानें उनकी Inspirational Story

Sumeet Roy

बेगूसराय: पुलिस लाइन स्थित बैरेक के पीछे नर कंकाल मिलने से मचा हड़कंप, खून से सने टीशर्ट में हड्डी लिपटे पाए गए

Manoj Singh