समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Ranchi News: स्कूल बसों में हो रही ओवरलोडिंग, अजय राय ने DTO को लिखा पत्र

Ranchi News: झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय (Ajay rai) ने शुक्रवार को एक पत्र रांची के जिला परिवहन पदाधिकारी को राजधानी रांची के विभिन्न स्कूल बसों में हो रहे ओवरलोडिंग  (School Bus overloading) के संबंध में पत्र भेजा है।
पत्र में अजय राय (Ajay rai) ने कहा है कि राजधानी के कई स्कूलों के अभिभावकों द्वारा झारखंड पैरेंट्स एसोसिएशन को लगातार यह शिकायत की जा रही है कि शहर के कई स्कूलों में क्षमता से ज्यादा बच्चों को बस में बैठाया जा रहा है, साथ ही बसों के शुल्क में अप्रत्याशित वृद्धि कर दी गई है। जिससे आम अभिभावक परेशान हैं। इसकी शिकायत लगातार स्कूल प्रबंधन को दिये जाने के बावजूद भी कहीं कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

”पुरानी बसों का परिचालन भी स्कूल धड़ल्ले से कर रहे हैं “

यह भी बताना जरूरी है कि 15 साल से ज्यादा पुरानी बसों का परिचालन भी स्कूल धड़ल्ले से कर रहे हैं जो माननीय सर्वोच्च न्यायालय का निर्देश का भी खुला उल्लंघन है । अजय राय ने पत्र में ध्यान आकृष्ट कराते हुए यह भी बताया है कि वर्ष 2013 में झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण द्वारा बसों के फीस तय करने को लेकर हर जिले में उपायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी भी बनाई थी। जिसके तहत राजधानी रांची में इस कमिटी की आखिरी बैठक 26 अप्रैल 2017 को हुई थी जिसमें दूरी के हिसाब से बस का भाड़ा तय किया गया था। इस तिथि के बाद कहीं कोई बैठक नहीं हो पाई जिसके कारण इस तरह की कई समस्याएं सामने आ रही है। अगर न्यायाधिकरण के निर्देश के आलोक में हर 15 दिन में जिला परिवहन विभाग द्वारा बसों की जांच की जाती है। साथ ही बस शुल्क निर्धारण को लेकर कमिटी की बैठक होती है, तो इस तरह की नौबत नहीं आएगी ।

पेरेंट्स एसोसिएशन (Parents Association)ने जिला परिवहन पदाधिकारी से आग्रह किया है कि अभिभावकों के परेशानियों को देखते हुए इस गंभीर विषय पर अविलम्ब कार्यवाही करें ।

ये भी पढ़ें : सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ 19 से 21 नवंबर तक 24 जिलों में BJP का हेमंत हटाओ, झारखंड बचाओ आक्रोश प्रदर्शन

Related posts

10 साल की बच्ची ने Mail भेजकर जताई मिलने की इच्छा, PM Modi ने कहा, ‘दौड़े चले आओ,’ और हो गई मुलाकात!

Manoj Singh

Happy Holi 2022: पौराणिक कहानी से जानें रंगों के इस त्योहार का महत्व, यहां पढ़ें होली की व्रत कथा

Sumeet Roy

गुरूजी की बहू के निशाने पर अब झारखंड मुक्ति मोर्चा, Sita Soren के Tweet से JMM में मचा हड़कंप

Sumeet Roy