समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Ranchi Jagannathpur Temple: रांची में जगन्नाथपुर मंदिर के गर्भगृह का फर्श हो रहा गर्म, रखते ही पिघल जा रहा घी, लोग मान रहे चमत्कार

image source : social media

Ranchi Jagannathpur Temple : रांची: राजधानी रांची में जगन्नाथपुर मंदिर  (Ranchi Jagannathpur Temple) के गर्भगृह का फर्श अचानक से गर्म होने लगा है. पिछले कुछ दिनों से गर्म हो रहे फर्श को दिख कर यहां के पुजारी भी दंग हैं. फर्श के इस तरह से गर्म पर होने पर कुछ लोग इस चमत्कार मान रहे हैं. मंदिर के पुजारी का कहना है कि फर्श इतना गर्म हो जा रहा है कि वहां घी रखने पर वह पिघल जाता है.

पिछले दो से तीन दिनों से गर्म हो रही है सतह 

मंदिर के पुजारी का कहना है कि पिछले दो से तीन दिनों से मंदिर का फर्श एकदम गर्म हो जा रहा है. गौरतलब है कि सन 2000 में भगवान जगन्नाथ के गर्भगृह का निर्माण यहाँ नये सिरे से किया गया था. और फर्श पर ग्रेनाइट लगाया गया था. जब मंदिर के फर्श के गर्म होने की जानकारी जब यहां के पुजारियों को मिली तो उन्होंने इसकी जानकारी मंदिर कमेटी को दी. जिसके बाद कमेटी के सदस्यों ने भी गर्भगृह में जाकर फर्श को देखा और उन्होंने इसे सही पाया.

क्या कहते हैं विशेषज्ञ

इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि जमीन के अंदर कई तरह के तत्व रहते हैं. इनमें से कई रेडियो एक्टिव भी होते हैं, जिससे रेडियेशन होता है. इनके बीच अभिक्रिया होने के कारण वह स्थान गर्म होने लगता है. विशेषज्ञों का ये भी कहना है कि लाइम स्टोन के पैच से भी कभी कभी सतह गर्म होती है. हालांकि गर्भगृह की सतह के गर्म  होने का फिलहाल सही कारण पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़ें : Facebook पर अचानक Mark Zuckerberg के Followers घटे, ढेर सारे यूजर्स को भी लगा झटका

Related posts

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता पूर्व सांसद डॉ. आर के राणा का निधन

Manoj Singh

इस कांग्रेसी नेता को पसंद नहीं राष्ट्रपति को लेकर अधीर की ‘अधीरता’, दिखा दिया आईना

Pramod Kumar

World Tribal Day 2022: पूरी दुनिया को आदिवासियों की चिंता, पर नहीं बदल पा रही बदहाल सूरत

Pramod Kumar