समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: ​​​​​​​आसनसोल में लैंड स्लाइड के कारण ये ट्रेन हुई रद्द, जानें पूरी DETAIL

ranchi asansol train

न्यूज़ डेस्क/ समाचारप्लस (झारखंड/बिहार)

झारखंड (Jharkhand) और उसके पडोसी राज्यों में कई दिनों से झमाझम बारिश हो रही है, ऐसे में हर जगह जल जमाव की स्थिति हो गयी है जिसकी वजह से आमजन की ज़िंदगी ठहर सी गयी है. जल जमाव होने के कारण पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी ठप है. ऐसे में रांची (Ranchi ) से बंगाल (west Bengal) जाने वाली दो ट्रेन को गुरुवार को रद्द कर दिया गया है। दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 63598/63597 आसनसोल-रांची-आसनसोल मेमू गुरुवार को रद्द रहेगी।

यह ट्रेन न तो आसनसोल से और न नही रांची से चलेगी। दोनों तरफ से छूटने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा 03502/03501 आसनसोल-हल्दिया-आसनसोल स्पेशल ट्रेन आसनसोल और हल्दिया से रद्द रहेगी। रेल प्रबंधन के मुताबिक यह निर्णय भारी बारिश के कारण आसनसोल रेलवे स्टेशन हुए जलजमाव और लैंड स्लाइड के कारण लिया गया है। फिलहाल ट्रेन को एक दिन के लिए रद्द किया गया है।

कल से 14 पैंसेजर ट्रेन रांची से स्पेशल ट्रेन बनकर चलेंगी
काेराेना काल में केवल मेल और एकसप्रेस ट्रेन काे स्पेशल बनाकर अत्यधिक किराया वसूला जा रहा है। अब रांची रेल डिविजन ने एक अक्टूबर से 14 पैसेंजर ट्रेनों काे स्पेशल ट्रेन बना दिया है। ऐसा क्यों किया गया है, इस पर रांची डीआरएम प्रदीप गुप्ता भी स्पष्ट नहीं बता पाए।

इन पैसेंजर ट्रेनों काे स्पेशल ट्रेन के रूप में बदला गया है
बोकारो स्टील सिटी रांची पैसेंजर, रांची-बोकारोस्टील सिटी पैसेंजर, हटिया-राउरकेला पैसेंजर, राउरकेला-हटिया पैसेंजर, टाटानगर-हटिया पैसेंजर, हटिया-टाटा नगर पैसेंजर, रांची-लोहरदगा पैसेंजर, लोहरदगा-रांची पैसेंजर, रांची-टोरी पैसेंजर, टोरी से रांची पैसेंजर।

इसे भी पढ़ें : दुमका :पट्टाबाड़ी में मिनी गन फैक्टरी का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद

Related posts

नीति आयोग के साथ उच्च स्तरीय बैठक में बोले सीएम- केंद्र और राज्य के बीच बेहतर समन्वय से विकास को गति और नई दिशा मिलेगी

Manoj Singh

Nirbhay Cruise Missile: बालासोर में DRDO की स्वदेशी Cruise Missile का परीक्षण, चीन और पाकिस्तान की उड़ेगी नींद

Sumeet Roy

बोले CDS – ‘अफगानिस्तान से कोई समस्या आती है, तो उससे वैसे ही निपटेंगे जैसे भारत में आतंकवाद से निपटते हैं’

Manoj Singh