समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर रामगढ़

रामगढ़: सीएम Hemant Soren ने परिवार संग रजरप्पा मंदिर में टेका मत्था, राज्य की सुख-समृद्धि की कामना की

image source : social media

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) अपने परिवार के साथ रजरप्पा स्थित देश के प्रसिद्ध सिद्धपीठ मां छिन्नमस्तिका मंदिर (Maa Chinnamastika Temple) पहुंचे. यहां उन्होंने पत्नी कल्पना सोरेन और बच्चों संग पूजा अर्चना कर राज्य की सुख समृद्धि और शांति की कामना की. नया साल 2023 के दूसरे दिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची से सड़क मार्ग से रामगढ़ के रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर पहुंचे. उनके साथ पत्नी कल्पना सोरेन, उनके पिता दिशोम गुरु शिबू सोरेन, माता रूपी सोरेन, भाभी सीता सोरेन सहित परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री के रजरप्पा पहुँचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया जिसके बाद परिवार के साथ माता की विधिवत पूजा अर्चना कर नारियल की बलि दी गई.

हर नव वर्ष के दौरान आते हैं रजरप्पा मंदिर 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मां छिन्नमस्तिका रजरप्पा मंदिर पूजा अर्चना के लिए हर वर्ष नव वर्ष के दौरान आते है। आज वर्ष 2023 का पहला सोमवार है और सोमवार एकादशी भी है, इसी को लेकर सपरिवार मंदिर पहुंच पूजा अर्चना की.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे

मुख्यमंत्री के सड़क मार्ग से आगमन पर टोल प्लाजा से लेकर मंदिर परिसर तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सभी जगहों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी. मजिस्ट्रेट सभी स्थानों पर तैनात थे जिले के उपायुक्त और पुलिस कप्तान सुरक्षा की कमान खुद ही संभाल रहे थे.

“राज्य में सुख शांति और समृद्धि बनी रहे’

पूजा अर्चना करने के बाद उन्होंने कहा कि रामगढ़ उनका गृह जिला है और पूर्वजों के जमाने से यहां उनके  परिवार के लोगों द्वारा  धार्मिक पूजा पाठ चलता आ रहा है. उन्होंने कहा कि इसी मिट्टी में खेले कूदे और बड़े हुए हैं. इसलिए नए साल पर वह मां की पूजा अर्चना करने पहुंचे हैं और उनकी यही कामना है कि नए साल में राज्य में सुख शांति और समृद्धि बनी रहे राज्य वासी प्रगति के पथ पर चलें.

ये भी पढ़ें : रांची हिंसा मामला : हाईकोर्ट ने खारिज कर दी आरोपी मोहम्मद माज की जमानत

Related posts

जदयू संगठन में बड़ा फेरबदल: लोकसभा-विधानसभा प्रभारियों समेत सभी प्रकोष्ठ भंग, नये समीकरण के संकेत

Pramod Kumar

Jharkhand: सीएम हेमंत को ED का फिर मिला समन, कहा- 17 नवंबर को हाजिर हों!

Pramod Kumar

Ukraine पर हमले के बाद YouTube ने भी उठाया बड़ा कदम, रूसी मीडिया आउटलेट RT और चैनलों पर लगाया प्रतिबंध

Manoj Singh