समाचार प्लस
Breaking राजनीति

Ram Vilas Paswan: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को अलॉट हुआ रामविलास पासवान का सरकारी बंगला

Ram Vilas Paswan

Ram Vilas Paswan : दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री Ram Vilas Paswan का बंगला उनके निधन के बाद से जिसमें Chirag Paswan अपनी मां के साथ रह रहे थे, अब दिल्ली में 12 जनपथ स्थित सरकारी बंगला रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को आवंटित कर दिया गया है .

Chirag Paswan को मिला था बंगले को खाली करने का नोटिस
जानकारी के मुताबिक, शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय के अधीन संपदा निदेशालय ने 14 जुलाई को चिराग पासवान को इस बंगले को खाली करने का नोटिस भेजा था. इसके बाद चिराग ने बंगला खाली करने के लिए मोहलत मांगी थी.चिराग पासवान ने मंत्रालय से अनुमति मांगी थी कि क्या वे इस बंगले में पिता की पहली बरसी तक रह सकते हैं.

देश के पांच प्रधानमंत्रियों के साथ कर चुके थे काम
बिहार के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री Ram Vilas Paswan का लंबी बीमारी के बाद 8 अक्टूबर 2020 में 74 साल की उम्र में निधन हो गया था.देश के पांच प्रधानमंत्रियों के साथ काम कर चुके राम विलास पासवान अपने राजनीतिक सफर में केंद्र की राजनीति में हमेशा बने रहे.यह राजनीतिक सफर रामविलास पासवान ने 70 के दशक में लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के साथ ही शुरू किया था.1969 में पहली बार अलौली सीट से विधानसभा चुनाव जीतने वाले पासवान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 1977 में पहली बार लोकसभा चुनाव जीतने वाले पासवान 9 बार लोकसभा सांसद भी रह चुके थे.

इसे भी पढ़े: Bihar Teachers: सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के 32,714 पद रिक्त, कल से आवेदन शुरू

 

Related posts

खेल संघों के साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने की बैठक, दिए 2024 और 2028 के ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने के निर्देश

Manoj Singh

Cruise ship drug case: आर्यन को फिर लगा झटका, नहीं मिली बेल

Manoj Singh

Naxalite: स्वतंत्रता दिवस पर बड़ी साजिश रच रहे थे नक्सली, सर्चिंग पर निकले जवानों ने मंसूबों पर पानी फेरा

Nidhi Sinha

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.