समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Rajwinder Singh Bhatti बने बिहार के नये DGP, अधिसूचना जारी

Rajwinder Singh Bhatti bihar police

Bihar Police: बिहार के नए डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी (Rajwinder Singh Bhatti) बनाए गए हैं. ये भारतीय पुलिस सेवा के 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. रविवार को बिहार सरकार के गृह विभाग द्वारा नए डीजीपी के नाम की अधिसूचना जारी की गई है. पूर्व डीजीपी एसके सिंघल का कार्यकाल कल यानी कि 19 दिसंबर को समाप्त हो रहा है जिसके बाद राजविंदर सिंह भट्टी को सूबे का नया डीजीपी बनाया गया है. भट्टी इससे पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पूर्वी कमान के एडीजी के पद पर कार्यरत थे.

Rajwinder Singh Bhatti
Rajwinder Singh Bhatti

रेस में थे कई अन्य नाम

बता दें कि पिछले काफी समय से डीजीपी की रेस के लिए कई नामों की चर्चा थी. इसमें 1989 बैच के आईपीएस और डीजी प्रशिक्षण आलोक राज, 1990 बैच के आईपीएस एवं केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए आरएस भट्टी और 1990 बैच की आईपीएस और डीजी अग्निमशन एवं होमगार्ड सेवाएं शोभा ओहटकर का नाम चल रहा था. कयास लगाए जा रहे थे कि आलोक राज को बिहार के डीजीपी का प्रभार मिल सकता है. हालांकि रेस में 1988 बैच के आईपीएस मनमोहन सिंह का भी नाम शामिल हुआ था. अब रविवार को अगले आदेश तक के लिए आरएस भट्टी को बिहार के नए डीजीपी के तौर पर प्रतिनियुक्त किया गया है. कल 19 दिसंबर को एस के सिंघल का कार्यकाल पूरा होने के बाद बिहार महानिदेशक की कमान आरएस भट्टी ही संभालेंगे.

इसे भी पढें: Sahibganj: झारखण्ड में दोहराया श्रद्धा हत्याकांड! दिलदार अंसारी ने रिबिका पहाड़िया का क़त्ल कर कई टुकड़े में काटकर फेंका

Related posts

5 जनवरी के बाद 5 राज्यों की चुनाव तिथियों की घोषणा! PC में CEO  ने कहा- सभी पार्टियां चाहती हैं समय पर चुनाव

Pramod Kumar

‘CBI Director हाजिर हों’! जज आनन्द मौत मामले में CBI की ‘बाबुओं जैसी शैली’ से HC नाराज

Pramod Kumar

मशहूर गायक और संगीतकार बप्‍पी लहरी का निधन

Sumeet Roy