समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Rajasthan Aircraft Crash: राजस्थान के बाड़मेर में वायुसेना का MiG-21 विमान हुआ क्रैश, दोनों पायलट शहीद

Rajasthan Aircraft Crash

Rajasthan Aircraft Crash: राजस्थान के बाड़मेर में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक मिग-21 एयरक्राफ्ट कैश हो गया. मिग-21 में दो पायलट सवार थे. जिनकी मौत हो गई. हादसा इतना खतरनाक था कि मिग का मलबा आधे किमी दूर तक बिखर गया. यह हादसा बाड़मेर के भीमड़ गांव में हुआ है. सूचना मिलते ही क्षेत्र के जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और वायुसेना के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए. दुर्घटना पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी से बात की. वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

यह हादसा कैसे हुआ इसकी जानकारी तो अब तक सामने नहीं आई है, लेकिन इस हादसे के बाद विमान में लगी आग के कारण घबराने वाला मंजर नजर आया. विमान का मलबा घटनास्थल पर आधा किलोमीटर तक फैला दिखा. साथ ही विमान जिस स्थान पर गिरा वहां 15 फीट के दायरे में बड़ा गड्‌ढा साफ़ साफ़ नज़र आरहा है. विमान के बॉडी पार्ट्स मलबे के साथ ही बिखरे पड़े नज़र आये. विमान के पास ही एक मोबाइल भी टूटा हुआ पाया गया है. हालांकि, इस मामले की जाँच शुरू कर दी गई है और वायु सेना ने हादसे के कारणों को जानने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश जारी किए है.

शहीद जवानों के परिवार के प्रति प्रकट किया शोक

वायु सेना द्वारा हादसे की जानकारी देते हुए जान गंवाने शहीद जवानों के परिवार जनों के प्रति शोक प्रकट किया है. साथ ही सी हादसे की जानकारी मिलने पर देश रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से हादसे को लेकर बातचीत की. खबरों की मानें तो सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह है कि, बाड़मेर में सेना का विमान हादसे का शिकार होने का यह 9 साल में यह आठवां मामला है. इस बात को लेकर कई तरह क सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि, अब तक सामने आए यह सभी मामले MiG विमान के क्रैश होने के ही हैं.

ये भी पढ़ें – Commonwealth Games 2022 का आज रंगारंग आगाज, भारत के सामने 2010 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती

Rajasthan Aircraft Crash

Related posts

Unique Birthday Gift : आओ तुम्हें चांद पे ले जाएं…छोटा सा बंगला बनाएं …एक नई दुनिया बसाएं… , Birthday पर पिता ने दो साल के बेटे के लिए ख़रीदा ‘चांद का टुकड़ा’

Manoj Singh

बिहार के सहरसा के घमौर होली की है अलग पहचान, देखिए होली की अद्भुत तस्वीरें

Sumeet Roy

Happy Birthday: कोई यूं ही नहीं बन जाता मुकेश अंबानी, कदमों में हैं ढेरों उपलब्धियां और अवार्ड

Pramod Kumar