समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर रोजगार

Railway Recruitment: रेलवे में स्टेशन मास्टर से लेकर क्लर्क तक की निकलीं बंपर वैकेंसी, नोटिफिकेशन जारी, जल्द करें आवेदन 

image source : social media

Railway Recruitment: भारतीय रेलवे को दुनिया का सबसे बड़ा परिवहन नेटवर्क माना जाता है. इसमें नौकरी पाने की इच्छा हर किसी की होती है. ऐसे में रेलवे में  नौकरी पाने वालों के लिए खुशखबरी है. रेलवे भर्ती सेल, पश्चिम मध्य रेलवे ने अलग अलग NTPC (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) पदों जैसे स्टेशन मास्टर, स्टेशन कमर्शियल कम टिकट और सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट और जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के पदों पर जीडीसीई कोटा (GDCE) के तहत भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है.

NTPC ग्रेजुएट पदों के लिए 55 पद 

NTPC यानी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी में ग्रेजुएट पदों के लिए कुल 55 खाली पद उपलब्ध हैं और 66 एनटीपीसी 12वीं पास के लिए हैं. यहां सिंगल स्टेज कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) होगा जिसके बाद एप्टीट्यूड टेस्ट / टाइपिंग स्किल टेस्ट (जहां भी लागू हो) होगा.

आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जुलाई 2022

इन पदों के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2022 है.

योग्यता 

स्टेशन मास्टर, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क और सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट ग्रेजुएट होना चाहिए. वहीं कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट और जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट 12 वीं पास होना चाहिए.

उम्र सीमा 

गैर आरक्षित कैटेगरी के लिए आयु सीमा 18 साल से लेकर 42 साल तक रखी गई है. वहीं ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 45 साल तक और एससी एसटी उम्मीदवारों के लिए 47 साल तक रखी गई है.

सैलरी

वेतन की बात करें तो स्टेशन मास्टर के पद पर 35400 रुपये महीना, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क के पद पर 29200 रुपये, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के पद पर 29200 रुपये, कमर्शियल कम टिकट क्लर्क के पद पर 21700 रुपये, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट के पद पर 19900 रुपये और जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के पद पर 19900 रुपये महीना सैलरी होगी.

ये भी पढ़ें: IBPS Clerk 2022 Notification: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी,ऐसे करें आवेदन

 

Related posts

कांग्रेस की देशभर में 17 अगस्त से ‘महंगाई चौपाल’, दिल्ली में करेगी “महंगाई पर हल्ला बोल” रैली

Manoj Singh

यहां दुल्हन नहीं दूल्हे होते है विदा, लड़कियों को जीवन साथी चुनने का होता है पूरा अधिकार

Sumeet Roy

राज्‍य सरकार देगी 10 रुपये में धोती, साड़ी और लुंगी, CM हेमंत सोरेन कल दुमका से करेंगे सोना-सोबरन योजना की शुरुआत, जानें क्या है योजना 

Manoj Singh