समाचार प्लस
Breaking गोड्डा झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

गोड्डा-रांची के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर ट्रेन किया रवाना

गोड्डा-रांची के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर ट्रेन किया रवाना

गोड्डा से संतोष भगत की रिपोर्ट

बुधवार को गोड्डा से रांची के लिए ट्रेन को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नई दिल्ली से ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इस दौरान गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और विधायक अमित मंडल स्टेशन पर मौजूद थे। गोड्डा से रांची की करीब 330 किमी की दूरी तय करने में इस एक्सप्रेस ट्रेन को करीब साढ़े सत्रह घंटे लगेंगे। भारी सुरक्षा बंदोबस्ती के बीच उद्घाटन समारोह में भारतीय जनता पार्टी के सिवाय किसी भी अन्य राजनैतिक दल का कोई बड़ा नेता मौजूद नहीं था।

निशिकांत दुबे ने हरी झंडी दिखाकर गोड्डा रांची एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना किया

भारी पुलिस बल के बंदोबस्ती के बीच गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने हरी झंडी दिखाकर गोड्डा रांची एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना किया। यह ट्रेन गोड्डा से रांची तक हफ्ते में 3 दिन चलेगी। इस दौरान गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने अपनी और अपने पार्टी की खूब तारीफ की। यह बात अलग है कि गुड्डा से रांची की न्यूनतम सड़क मार्ग से दूरी 329 किलोमीटर है जिसे यह ट्रेन करीब साढ़े 17 घंटों में तय करेगी। दिन के 12बज कर 40 मिनट में खुलकर अगले दिन 5 बजकर पचास मिनट पर यह रांची पहुंचेगी। गोड्डा से देवघर के जसीडीह की दूरी सड़क मार्ग से करीब 85 किमी है। यहां तक पहुंचने में इस एक्सप्रेस ट्रेन को करीब 9 घण्टे लगेंगे।

किसी भी विपक्षी दल के नेता को न्योता नहीं दिया गया

गोड्डा में इसी साल 8 अप्रैल को स्टेशन के उदघाटन के साथ नई दिल्ली के लिए हमसफर एक्सप्रेस खुली थी ।उस दिन भारी अफरा तफरी के बीच गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव आपस में भिड़ गए थे। शायद इसी घटना से सबक लेते हुए इस बार किसी भी विपक्षी दल के नेता को न्योता नहीं दिया गया ।जिला प्रशासन के साथ-साथ रेलवे सुरक्षा बलों की भी भारी मौजूदगी देखी गई। इस मुद्दे पर मालदा डिवीजन के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने रेलवे की सुरक्षा का हवाला दिया है।

ये भी पढ़ें : Cyclone: ‘गुलाब’ से झारखंड तो बचा, मगर महाराष्ट्र-गुजरात तबाह, दोनों राज्यों पर ‘शाहीन’ का भी खतरा

Related posts

Budget Session: आर्थिक सर्वे पेश कर वित्त मंत्री ने 2022-23 की जीडीपी 8-8.5 फीसदी रहने का जताया अनुमान

Pramod Kumar

पीएम मोदी टॉप 5 यूएस कंपनियों के सीईओ से मिले, सबने कहा- भारत सम्भावनाओं की खान

Pramod Kumar

निलंबित IPS राकेश दुबे के ठ‍िकानों पर EOU की छापेमारी, बिहार से लेकर झारखंड तक हो रही जांच

Manoj Singh