समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ukraine News: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में फंसा नालंदा का लाल, सुनिए राहुल की AUDIO Clip

rahul kumar of nalanda stuck in ukraine and russia war

नालंदा से ऋषिकेश की रिपोर्ट

Ukraine  News: बिहारशरीफ शहर के सोहसराय थानान्तर्गत खासगंज मोहल्ले से मेडिकल की पढ़ाई करने यूक्रेन गए 21 वर्षीय छात्र राहुल कुमार रूस और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध के दौरान यूक्रेन में फस गया है। वहीं युद्ध की खबर जैसे ही राहुल के परिजन को मिली तब से ही घर के सभी सदस्य काफी परेशान हैं और परिजनों ने भारत सरकार एवं बिहार सरकार से अपने बच्चे की वापसी की गुहार लगा रहे है। मालूम हो कि राहुल कुमार के पिता बढ़ई मिस्त्री अजय शर्मा सोहसराय में लकड़ी का दुकान चलाते है।

कड़ी मशक्कत के बाद अपने इकलौते पुत्र को अच्छी शिक्षा देते हुये मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन के खरबीया भेजा था। विगत 25 नवंबर को यूक्रेन के लिए रवाना हुआ था। जहां वह मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था। राहुल का यह पहला वर्ष है जो कि पांच वर्षों तक रह कर मेडिकल की पढ़ाई पूरी करनी है। राहुल के पिता अजय शर्मा, मॉ रिंकी देवी, बहन रानी कुमारी रूस के द्वारा यूक्रेन पर किये गये हमले के बाद काफी भयभीत नजर आ रहे है।

परिजनों द्वारा लगातार टेलीविजन के बाद खबरों को निहारा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर बेटा राहुल से लगातार बातचीज जारी रखे हुये है। राहुल द्वारा परिजनों को बताया गया कि वह पूरी तरह से सुरक्षित है और कॉलेज के बेसमेंट में करीब 300 छात्रों के साथ किस प्रकार रहने को मजबूर है। हालांकि भारतीय दूतावास की ओर से फिलहाल इससे कोई संपर्क स्थापित नहीं हो सका है जिसके बाद से परिजन काफी परेशान नजर आ रहे है।

परिजनों का कहना है कि फिलहाल उनके पुत्र को वापस भारत लाने में सरकार मदद करें। हालांकि रूस के द्वारा बमबाजी को बंद कर देने के बाद फिर से पढ़ाई पूरी करने के लिये वापस यूक्रेन भेजेंगे। वहीं छात्र राहुल ने भी मीडिया से बात कर अपनी वर्तमान स्थिति को बताया कि किस तरह वह और बाकी छात्र कॉलेज के बेसमेंट में रह रहे है।और सरकार से मदद की गुहार लगाया और वतन वापसी का इंतजाम करने की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की।

इसे भी पढ़ें: Ukraine Crisis: केंद्र सरकार ने भारतीयों को निकालने का रास्ता निकाला, पोलैंड के रास्ते आयेंगे सभी भारतीय

Related posts

पंजाब चुनाव में भगवंत मान होंगे AAP के CM उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

Sumeet Roy

Ukraine Crisis: भारत के रुख की तारीफ पर तारीफ, लेकिन भारतीय मीडिया से नाखुश क्यों है रूस?

Pramod Kumar

हजारीबाग : Escort Service देने के नाम पर करते थे ब्लैकमेल, दो गिरफ्तार

Manoj Singh