समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Rahul Gandhi ने खेला हिंदू कार्ड, बोले- हिंदुओं का राज वापस लाना है, मैं भी हिंदू

Rahul Gandhi ने खेला हिंदू कार्ड

न्यूज़ डेस्क, समाचार प्लस झारखंड- बिहार

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गैस सिलेंडर से लेकर पेट्रोल-डीजल तक की महंगाई पर केंद्र सरकार को जयपुर में घेरा तो हिंदू और हिंदुत्ववादियों में फर्क बताने के लिए कई दलीलें भी दीं। इस दौरान सोनिया लगातार तालियां बजाती रहीं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को कहा कि भारत हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके तीन चार मित्रों ने 7 साल में देश को बर्बाद कर दिया.

यह देश हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं

गांधी ने कहा, ‘मैं हिंदुत्ववादी नहीं, मैं हिंदू हूं.’ यहां ‘महंगाई हटाओ रैली’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा,‘यह देश हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं है. देश में महंगाई है, दर्द है तो यह काम हिंदुत्ववादियों ने किया है. हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए.’ हिंदू और हिंदुत्ववाद को 2 अलग-अलग शब्द बताते हुए राहुल ने कहा कि जिस तरह से 2 जीवों की एक आत्मा नहीं हो सकती, वैसे ही दो शब्दों का एक मतलब नहीं हो सकता क्योंकि हर शब्द का अलग मतलब होता है.

‘हिंदुओं का राज वापस लाना है’

राहुल ने कहा कि हिंदू वह है जो किसी से नहीं डरता जो सबको गले लगता है. उन्होंने कहा कि देश से ‘हिंदुत्ववादियों को वापस निकालना है हिंदुओं का राज लाना है.’ देश को जनता नहीं चला रही, देश को 3-4 पूंजीपति चला रहे हैं और हमारे प्रधानमंत्री जी उनका काम कर रहे हैं.

कौन है हिंदू?

राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि असली हिंदू वही है जो सबको गले लगाता है, किसी से नहीं डरता, और हर धर्म का सम्मान करता है.
ये भी पढ़ें :Omicron जांच के लिए ICMR-RMRC डिब्रूगढ़ ने तैयार की Testing KIT, सिर्फ दो घंटे में Detect होगा नया वेरिएंट

Related posts

Judge Uttam Anand Murder case: CBI का खुलासा- दुर्घटना नहीं थी, इरादतन की गई थी जज की हत्या

Manoj Singh

इंतजार खत्म! MG Astor ‘AI’ और एडवांस फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, बस इतनी है कीमत

Manoj Singh

आज देश मना रहा परमवीर Albert Ekka की 50वीं पुण्यतिथि, जानिए उनके जीवन से जुड़ी रोचक बातें

Sumeet Roy