समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Rahul Gandhi Detained: ‘जंजीर बढ़ाकर साध मुझे हां हां.. दुर्योधन’, सोनिया-राहुल पर कार्रवाई से कांग्रेस में उबाल 

image source : social media

Rahul Gandhi Detained: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नेशनल हेराल्ड (National Herald)मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Soniya Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर कार्रवाई के मामले पर विवाद बढ़ता जा रहा है. जहां सोनिया से प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने पूछताछ की वहीं, राहुल को आज उस समय हिरासत में लिया गया जब वे महंगाई, केंद्रीय एजेंसियों की विपक्ष के नेताओं पर कार्रवाई और जीएसटी जैसे मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे.

कांग्रेस नेता सड़क पर पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस सत्याग्रह कर रही है. पार्टी सांसदों के साथ राहुल गांधी विजय चौक के पास धरने पर बैठ गएजिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. राहुल गांधी को पुलिस बस में बैठा कर ले कर गई है. इसे पहले कई कांग्रेस सांसदों ने संसद से विजय चौक तक विरोध मार्च निकाला था.

कांग्रेस ने राहुल गांधी की तुलना इंदिरा गांधी से की

वहीं, कांग्रेस ने राहुल गांधी की तुलना उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से की है. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इंदिरा गांधी की इसी तरह के विरोध के दौरान सड़क पर बैठे हुए ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर की है. तस्वीर के कैप्शन में लिखा गया है, ‘इतिहास दोहरा रहा है’. ट्वीट में रामधारी सिंह दिनकर के कविता की.. जंजीर बढ़ाकर साध मुझे, हां, हां दुर्योधन! बांध मुझे. बांधने मुझे तो आया है, जंजीर बड़ी क्या लाया है? पंक्तियां भी लिखी गई हैं.

“मैं महंगाई, बेरोजगारी, लोगों की आवाज के लिए विरोध कर रहा हूं”

हिरासत में लिए जाने के बाद जब राहुल गांधी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं गिरफ्तारी नहीं दे रहा हूं, मैं महंगाई, बेरोजगारी, लोगों की आवाज के लिए विरोध कर रहा हूं. राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत एक पुलिस राज्य है, (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी एक राजा हैं. बता दें कि करीब एक घंटे तक चले गतिरोध के बाद कांग्रेस सांसद को पुलिसकर्मियों ने हिरासत में ले लिया और हिरासत में लिए गए अन्य सांसदों के साथ उन्हें बस में बिठा लिया.

सोनिया के साथ प्रियंका भी पहुंची ईडी दफ्तर

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले के संबंध में दूसरे दौर की पूछताछ की. सोनिया गांधी के साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी जांच एजेंसी के कार्यालय गई थीं. संसद में विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से पहले राहुल गांधी भी वहां पहुंचे थे.
ये भी पढ़ें : सड़कों पर ईमानदार अफसरों का फिर बहा खून, अबकी बार उत्तर प्रदेश शिकार

 

Related posts

Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरु, EC ने जारी की अधिसूचना

Manoj Singh

झारखंड में ‘ऑपरेशन डबल बुल’ में मिली सफलता, 10 लाख का इनामी बलराम उरांव समेत 9 कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

Sumeet Roy

Amazon और Flipkart Sale में सबसे सस्ते स्मार्टफोन, कीमत ₹5299 से शुरू

Manoj Singh