समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

कॉमनवेल्थ गेम्स में PV Sindhu का धमाल, आखिरी दिन बैडमिंटन में भारत को दिलाया गोल्ड

image source : social media

भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022(commomwealth games 2022) में धमाल कर दिया है. उन्होंने सिंगल्स फाइनल मुकाबले में कनाडा की वर्ल्ड नंबर-13 मिशेल ली लगातार दो गेम में पटखनी दी है. दुनिया की नंबर-7 शटलर पीवी सिंधु(PV Sindhu) ने पहला गेम 21-15 से जीता था. भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स में ये 56वां मेडल है. वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स में सिंधु (PV Sindhu) का ये पहला गोल्ड मेडल है.

सिंधु ने हासिल की जीत

पूरे मैच में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. उन्होंने कनाडा की मिशेल ली को अपने सामने खड़ा होने का मौका ही नहीं दिया. पहला गेम उन्होंने 21-15 से, तो दूसरा गेम 21-13 से जीता. सिंधु ने मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी. दूसरे गेम में पीवी सिंधु ने धमाकेदार खेल दिखाया और कनाडा की खिलाड़ी की शिकस्त दे दी. सिंधु ने दूसरे  गेम को 21-13 से जीता और गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा कर लिया.

कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता पहला गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स में स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अब मौजूदा गोल्ड सिहत पांच मेडल अपने नाम किए हैं. वुमेंस सिंगल्स में 2018 गोल्ड कोस्ट में उन्होंने सिल्वर मेडल और साल 2014 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. मिक्सड टीम के साथ ही भी उन्होंने गोल्ड और सिल्वर मेडल अपनी झोली में डाल रखा है. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में पीवी सिंधु ने धमाकेदार लय बरकरार रखते हुए सोना जीत लिया.

ये भी पढ़ें : राजस्थान के खाटूश्याम मेले में मची भगदड़, 3 श्याम भक्त महिलाओं की मौत, पीएम ने जताया शोक

Related posts

झारखंड में सियासी ऊहापोह के बीच राज्यपाल Ramesh Bais दिल्ली हुए रवाना, चर्चाओं का बाजार गर्म

Manoj Singh

Ukraine Crisis: झंडा ऊंचा रहे हमारा, तिरंगा और ‘गंगा’ पाकिस्तानियों के भी भागीरथ बने, तिरंगे के सहारे यूक्रेन से  निकल रहे कई देशों के नागरिक

Pramod Kumar

गठबंधन की सरकार में असहज महसूस कर रहे नीतीश ! क्या छोड़ देंगे NDA का साथ?

Manoj Singh